May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

अजब-गजब: नाबालिक महिला से शादी नहीं करने पर दूसरी महिला को न्यायलय ने सुनाया 10 साल की सजा… महिला से महिला को प्यार करना पड़ा महंगा…

रायपुर, 21 फरवरी 2020. यह अजीबो गरीब मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है. जहां पर किशोरी को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाली युवती को न्यायालय ने 10 साल की सजा सुनाई साथ ही ₹5500 का अर्थदंड भी किया है.

दरअसल घटना वर्ष 2017 की है, गुढ़ियारी इलाके की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग और रानू सेन दोनों सहेली थी. नाबालिक को रानू सेन ने शादी करने और एक साथ रहने का झांसा दिया। इसके बाद उसे 28 जून 2017 को अपने साथ ले कर भाग गई. दुर्ग जिले के पुलगांव में अपने साथ राखी, इस दौरान नाबालिक के साथ उसने अप्राकृतिक यौन सम्बन्ध बनाया। कई दिनों तक उसके साथ ऐसा करती रही. नाबालिग के घर से गायब होने पर परिजनों ने गुढ़ियारी थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने नाबालिग के अपहरण का मामला कायम किया इसके बाद उसे पुलगांव से बरामद कर लिया गया.

रानू सेन के खिलाफ पुलिस ने धारा 363 आईपीसी (किडनैपिंग), धारा 377 आईपीसी (अप्राकृतिक यौन संबंध) के तहत अपराध दर्ज किया था. इस मामले में विशेष फास्ट ट्रैक न्यायलय ने रानू सेन को 10 साल की सजा सुनाई है.

Spread the love