January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं छत्तीसगढ़ के प्रथम वित्त मंत्री, कोरिया राजकुमार श्री रामचंद्रदेव का निधन

रायपुर। एसजी न्यूज़। अविभाजित मध्यप्रदेश में रहे मंत्री एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश के पहले वित्त मंत्री रहे रामचंद्र सिंहदेव का निधन हो गया है। पूर्व वित्त मंत्री रामचंद्र सिंहदेव की हालत बेहद नाजुक थी। रायपुर के रामकृष्णा अस्पताल में भर्ती रामचंद्र सिंहदेव को दोपहर बाद बैक टू बैक दो अटैक आये थे, जिसके बाद उन्हें वेंटिंलेटर पर रखा गया था। कुछ दिनों से रामचंद्र सिंहदेव को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती थे, कल से उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गयी और दोपहर बाद उनकी हालत और भी नाजुक होती चली गयी थी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को भी जैसे ही रामचंद्र सिंह देव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी मिली वैसे ही, रामचंद्र सिंहदेव से मिलने हाॅस्पिटल पहुंचे। हाॅस्पिटल पहुंचकर भूपेश बघेल ने रामचंद्र सिंह देव के स्वास्थ्य की जानकारी डाक्टरो से ली थी।

बता दें कि उन्हें डाक्टरों की गहन निगरानी में रखा गया था। कोरिया कुमार नाम से डॉ. रामचंद्र सिंहदेव पूरे छत्तीसगढ़ में जाने जाते थे। कोरिया राजघराने के रामचंद्र सिंहदेव ने 1967 में विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीत हासिल कर सरकार में 16 विभागों के मंत्री बने थे। इसके बाद अब तक 6 बार चुनाव जीतकर अविभाजित मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विभिन्न महत्वपूर्ण मंत्री पदों पर आसीन रहे हैं।

Spread the love

You may have missed