बड़ी खबरछत्तीसगढ़

आईटी छपा ब्रेकिंग न्यूज़: 5 दिन से जारी आयकर छापों में 150 करोड़ के बेनामी लेन-देन के सबूत मिले, अफसरों को हर महीने अवैध तौर पर पैसे दिए जा रहे थे करोडो रूपये, क्या राज खोला सौम्या चौरसिया के ड्राइवर ने?

छत्तीसगढ़ के नेताओं, अफसरों और कारोबारियों पर छापामार कार्रवाई के बारे में सीबीडीटी ने पहली बार जानकारी दी

रायपुर/भिलाई, 02 मार्च 2020 . छत्तीसगढ़ में नेताओं, अफसरों और कारोबारियों पर छापामार कार्रवाई में आयकर विभाग को 150 करोड़ रुपए के बेनामी लेन-देन के सबूत मिले हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने पहली बार सोमवार को कहा कि प्रदेश में अफसरों को अवैध तौर पर हर महीने बड़ी रकम दी जा रही थी। सीबीडीटी ने पिछले 5 दिनों में 25 ठिकानों पर कार्रवाई के बाद पहली बार इस बारे में जानकारी दी।

राज्य में आयकर विभाग की कार्रवाई पांचवें दिन भी जारी रही। सोमवार दोपहर को आयकर विभाग की टीम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित बंगले पर पहुंची। अधिकारियों ने सौम्या से पूछताछ भी की। इससे पहले टीम ने 28 फरवरी को भी उनके बंगले पर छापा मारा था, लेकिन 24 घंटे के बाद भी किसी के सामने नहीं आने पर विभाग ने बंगले को सील कर दिया था।

आयकर विभाग की टीम ने सौम्या चौरसिया के ड्राइवर और नौकरानी से अलग अलग की पूछताछ

सौम्या के ड्राइवर के बयान के अनुसार आईटी के छापे पड़ने से पहले सौम्या के घर से 5 बैग लेकर सीएम हाउस पहुचाया था। सौम्या के निजी चालक पन्ना लाल ने कहा 28 तारीख को ही 5 बैग भिलाई सूर्या रेसीडेंसी सौम्या निवास से दस्तावेज लेकर सीएम हाउस गया था। उसके बाद मैडम सौम्या को सुनसान जगह पर उतार कर वापस भिलाई आ गया था।
सुनिए क्या कहा ड्राइवर ने

सौम्या के दीवाल और टाइल्स तक का कर दिया स्कैन,
इनकम टैक्स अधिकारियों ने सौम्या के घर की कुछ खली बैग और स्कैनर लेकर पहुंचे थे, घर की टाइल्स और तमाम दीवारों का स्कैन किया। घर कोना कोना छान रहे हैं अधिकारी।

28 प्लाट की जानकारी खागल रही है टीम
आईटी टीम के पास एक शिकायत और कुछ दस्तावेज भी हैं सौम्या चौरसिया की माँ के नाम पर ठकुराइन टोला में कुल 28 प्लाट हैं. जिसकी जानकारी टीम जुटा रही है. इनको खरीदने के लिए कहा से राशि आयी इसकी जानकारी मांग रही है

Spread the love

Comment here