January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

आतंकवादियों ने किया सुरक्षा जवान का अपहरण

दिल्ली डेस्क। एसजी न्यूज़। जम्मू कश्मीर में एक जवान के अपहरण की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि ईद की छुट्टी मनाने के लिए घर जा रहे एक जवान को आतंकियों ने बीच रास्ते से ही अगवा कर लिया है। जिसके बाद से उसका अभी तक कोई भी पता नहीं चला है।

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट की माने तो यह जवान के अपहरण की घटना गुरुवार सुबह नौ बजे की है जब भारतीय सेना के रायफलमैन औरंगजेब को आतंकियों ने अगवा कर लिया है। बताया जा रहा है कि आर्मी का जवाब औरंगजेब जम्मू कश्मीर के पुंछ जिला का ही निवासी था। ख़बरों के अनुसार आतंकी समीर टाइगर के खिलाफ सेना के ऑपरेशन के दौरान जवान औरंगजेब, मेजर शुक्ला के साथ ही ऑपरेशन में शामिल थे। जिसके बाद कयास लग रहे है कि आतंकियों ने बदले की भावना से जवान को अगवा किया है। आर्मी के जवान औरंगजेब की पोस्टिंग 44RR शादीमार्ग में थी। जहाँ से वह ईद मनाने के लिए छुट्टी लेकर घर को निकले हुए थे।

इसी दौरान मुगल रोड पर जब वह कलमपोरा के पास पहुंचे इसी दौरान आतंकियों ने उनके वाहन को रुकवाया और आर्मी के जवान को अगवा कर ले गये हैं। वहीँ इस सनसनीखेज घटना के बाद अभी तक जवान का कुछ पता नहीं चला है। ऐसे में सेना के सुत्रों ने बताया है कि खबर मिलने के बाद खुफिया तंत्र एक्टिव हो गया है।

जानकारी के अनुसार जवान को छुड़ाने जल्द ही बड़ा ऑपरेशन चलाया जाएगा। वहीँ गुरुवार को ही बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। इसमें एक जवान भी शहीद हो गया था। यह मुठभेड़ बांदीपोरा के जंगलों में हुई थी। यहाँ पिछले कई दिनों से रुक रुक कर आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो रही है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को भी सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया तो आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ से गोलोबारी हुई। एक एक जवान शहीद हो गया जबकि दो आतंकियों को भी मार गिराया गया है।

Spread the love

You may have missed