छत्तीसगढ़

आरक्षक पर हमला कर वारंटी बेटे को थाना से भगा ले गए माता-पिता

जशपुरनगर। वारंटी बेटे को पुलिस के कब्जे से छुड़ाने के लिए मां-बाप ने थाना में हमला कर दिया। हमले के वक्त वारंटी को पुलिस ने वायरलेस रूम में बैठा कर रखा हुआ था। आरोपियों ने यहां प्रार्थी आरक्षक को अकेला देखकर उस पर हमला कर दिया। डंडे से वार कर आरक्षक को घायल करने के उपरांत आरोपी वारंटी को अपने साथ लेकर फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक पुनीत साय पैंकरा आरक्षक के रुप में थाना बगीचा में पदस्थ है। 24 दिसंबर की रात उसकी ड्यूटी वायरलेस और थाना हाजिरी में लगाई गई थी। रात करीब 10 बजे के आसपास थाना मोहर्रिर मनोज भगत द्वारा थाना बगीचा के स्थायी वारंटी संदीप यादव पिता प्रभात यादव को सुरक्षा कारणों से आरक्षक पुनीत साय पैंकरा के सुपुर्द किया गया था।

वह स्थायी वारंटी को वायरलेस रुम में बैठाकर वायरलेस आपरेटर का कार्य कर रहा था। उस समय थाने में पुनीत अकेला था। उसी समय वारंटी संदीप यादव की मां हेमंती यादव और उसका पिता प्रभात उर्फ प्रभाकर यादव दोनों अचानक वायरलेस रुम में पहुंच गए। प्रभात अपने लड़के संदीप को छोड़ने के लिए आरक्षक पर दबाव बनाया व आरक्षक के साथ गाली-गलौज व विवाद करने लगा।

साथ ही प्रभात और हेमंती अपने बेटे संदीप को खींचकर बाहर निकालने लगे। जिस पर आरक्षक ने उन्हे मना किया, तो प्रभात यादव हाथ में रखे डंडा से आरक्षक पर दो बार प्रहार कर दिया और हेमंती उसे पकड़कर खींचने लगी और पुनीत की आंख के पास अपने नाखून से काटने लगी। दोनों मिलकर आरक्षक की पिटाई करने लगे। इसी बीच संदीप भी उठकर अपने मां-बाप के साथ पुनीत की पिटाई करने लगा।

तीनों ने मिलकर आरक्षक को धक्का दे दिया। जिससे उसका सिर दीवार में टकरा गया। जिससे उसकी आंखों के सामने कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया। इसी बीच प्रभात और उसकी पत्नी हेमंतीं अपने बेटे वारंटी संदीप यादव को थाने से भगाकर ले गए। थोड़ी देर बाद आरक्षक ने तीनों को दौड़ाकर देखा, तब तक सब भाग चुके थे।

आरक्षक पुनीत साय पैंकरा की रिपोर्ट के मुताबिक घटना के समय वह ड्यूटी पर अकेला था। थाने के सभी अधिकारी-कर्मचारी पेट्रोलिंग और क्रिसमस की सुरक्षा ड्यूटी में गए हुए थे।

इसके बाद आरक्षक पुनीत ने घटना के संबंध में थाना प्रभारी को सूचना दी। इस घटना में आरक्षक के बाएं हाथ की कलाई, बाईं आंख, चेहरा, पैर व माथा में चोट आई है। रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रभात यादव, हेमंती यादव व संदीप यादव के खिलाफ धारा 186, 294, 323, 332, 353, 506 के तहत जुर्म दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है।

Spread the love