April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

उज्ज्वला योजना के नाम पर कर रहा था वसूली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बालोद|डिलेश्वर देवांगन। प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे महत्वाकांक्षी योजना जिसे उज्ज्वला योजना कहा जाता है जिले में इस योजना के नाम पर लोगों से अवैध वसूली करने वाला आरोपी आखिरकार पुलिस के शिकंजे में आ ही गया। जिले के गुरुर थानांतर्गत एक युवक ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के नाम पर झांसे में लेकर 8 गांव के 70 से अधिक ग्रामीणों को चूना लगाया है। आरोपी ने एजेंट बनकर ग्रामीणों से पैसे ऐंठ लिए। मामले को खुलासा तब हुआ जब ग्रामीणों को लंबे समय तक कनेक्शन नहीं मिलने पर डीलर प्वॉइंट पर जाकर बात की। बहरहाल डीलर की शिकायत पर पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर कार्रवाई कर रही है।

दरअसल परसुली नाम अमित सिन्हा विगत कुछ दिनों से गैस कंपनी का एजेंट बनकर इलाके के लोगों को ठगने का काम कर रहा था। ज्ञात हो कि अमित पूर्व जिला पंचायत सदस्य कमला सिन्हा का लड़का है। अरोपी गांव में जाकर अपने आप को गैस कंपनी का ऐजेंट बताता और उज्जवला कनेक्शन दिलाने की बात कहता। गैस कनेक्शन के नाम पर ग्रामीण भी आरोपी अमित के झांसे में जल्द ही आ जाते।

आरोपी इतना शातिर है कि उसने ग्रामीणों के सामने आॅनलाइन गैस कनेक्शन के फार्म भरे और ग्रामीणों से 250-300 रुपए लेकर उनको रसीद भी दी। आरोपी ने ऐसा एक-दो नहीं बल्कि 8-10 गांवों में जाकर लगभग 70 हितग्राहियों को चूना लागया है।

लंबे समय गैस कनेक्शन नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने गुरुर स्थित डीलर प्वॉइंट पर संपर्क किया तो पता चला कि उनके द्वारा ऐसा कोई ऐजेंट गांव में भेजा ही नहीं गया था। मामले को जानकर एजेंसी संचालक ने तत्काल पुलिस को सूचित किया।

“मामले की शिकायत मिली थी शिकायत के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।”

हेमवन्त चन्द्राकर, थाना प्रभारी गुरुर

Spread the love