January 27, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

एक और मोदी ने किया 8400 करोड़ का घोटाला!

दिल्ली डेस्क। एसजी न्यूज। ऐसा लगता है जैसे घोटालों की बहार आ गयी है। कोई भी घोटाला हजारों करोड़ से कम होता है। ललित मोदी, विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, जतिन मेहता, विक्रम कोठारी, वेणुगोपाल धूत, एस कुमार, पी एन अग्रवाल, राकेश शर्मा, आशू अरोड़ा, भूपेश जैन की सीरीज में एक नाम और नोट कर लीजिए। या यूं कहिये चोरो की लिस्ट में एक और मोदी का नाम जुड़ गया है लेकिन आप जैसा सोच रहे है वैसा नही है वे मोदी राजस्थान के मुकेश मोदी है।

मुकेश मोदी की देश में आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी के नाम से 809 शाखायें हैं। इस सोसायटी ने कुछ ही वर्षों में अपने साढ़े तीन लाख एजेंटों के माध्यम से निवेशकों का धन 5 साल में दोगुना करने का लालच देकर 20 लाख सदस्य बनाए हैं। कम्पनी की बेवसाइट के अनुसार अब तक इन 20 लाख लोगों के 8 अरब 410 करोड़ जमा हो चुके हैं। कपंनी की पॉलिसी के हिसाब से ब्याज जोड़ लिया जाए तो ये रकम लगभग 13 हजार से 15 हजार करोड़ तक अनुमानित हैं। फिलहाल ये मुकेश मोदी लापता हैं। निवेशकों को पैसा वापस मांगने पर उनके कुल जमा धन का आधा लोन के रूप में दिए जाने की बात सामने आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुकेश मोदी के रिश्तेदारों की कुल 87 कम्पनियां फर्जी है। जिन्हें इस सोसायटी द्वारा करोड़ो का लोन दिया गया, जिसका डूबना पूर्वनियोजित है।

अब आप अंदाजा लगाने के लिए स्वतंत्र है कि इतना बड़ा घोटाला बिना सरकारी मिलीभगत के हो सकता है क्या ?

ये सब राष्ट्रद्रोही आर्थिक आतंवादी लोग हैं। इनके किये की भरपाई आम जनता से टैक्स वसूल कर ही की जाएगी। देश को चुना लगा रहे चोरों को पकड़ना सरकार के लिये कितना कठिन है जबकि 100 रुपये की चोरी के लिए मार मार कर हत्या हो जाती है।

Spread the love

You may have missed