January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

कर्नाटक में भाजपा को कांग्रेस ने दिया एक और झटका, राजेश्वरी नगर सीट के बाद जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने लहराया परचम

दिल्ली डेस्क।एसजी न्यूज़। कर्नाटक में एक बार फिर कांग्रेस ने भाजपा को शिकस्त दी है। जयनगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने 16 राउंड की गिनती के बाद 2,889 वोटों से जीत दर्ज की है। जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी दलों से भी हमें पूरा समर्थन मिला है। इस जीत के बाद राज्य में कांग्रेस की सीटों की संख्या 80 हो गई है। मालूम हो कि इससे पहले राज्य की राजा राजेश्वरी नगर सीट पर भी कांग्रेस ने 40 हजार से अधिक मतो से जीता है।

बता दें कि भाजपा उम्मीदवार बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद यहां यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक, जयनगर के कुल 216 पोलिंग बूथों पर 55 फीसद मतदान दर्ज किया गया था।

इस सीट पर विजयकुमार के भाई भाजपा के बी एन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच कड़ा मुकाबला है। बता दें कि चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने 5 जून को अपने प्रत्याशी को मैदान से हटा लिया और अपने सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को समर्थन दे दिया था।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 222 सीटों पर 12 मई को प्रदेशभर में चुनाव कराए गए थे। चुनावी नतीजे 15 मई को घोषित किए गए थे, जिसमें भाजपा को 104, कांग्रेस को 78, जद(एस) गठबंधन को 38 और अन्य को दो सीटें मिली थी। अब कांग्रेस 80 सीट पर पहुच गयी है।

Spread the love

You may have missed