February 27, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

File photo

कारपोरेट खबर: राष्ट्रीय उर्जा सरंक्षण पुरस्कार से नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड सम्मानित

रायपुर, 18/12/2019 ।  भारत सरकार के विघुत मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय उर्जा सरंक्षण दिवस के अवसर पर नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड को उर्जा सरंक्षण स्पंज आयरन श्रेणी में वर्ष 2019 के लिये प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है ।

देश की राजधानी नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 14.12.2019 को आयोजित भव्य समारोह में ऊर्जा मंत्रालय द्वारा यह पुरस्कार नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड रायगढ को प्रदान किया गया है। उर्जा सरंक्षण अधिनियिम एवं केंद्र सरकार द्वारा बनाये गये दिशा निर्देश को लागु कराने में भारत सरकार द्वारा सहायता की जाती है ।                     

उर्जा सरंक्षण के दिशा में किये जा रहे सकारात्मक कार्यो को बढावा देने के उद्देश्य से ऊर्जा मंत्रालय द्वारा प्रतिवर्ष इस पुरस्कार समारोह का आयोजन कर देश में संचालित उघोगों का आंकलन कर उन्हें चयनित किये जाते है तत्पश्चात राष्ट्र स्तर की गठित कमेटी द्वारा उघोगों द्वारा किये जा रहे कार्यो के विवरण की गहन जांच एवं आंकलन करने के पश्चात इस पुरस्कार के लिये उपयुक्त पाये जाने पर चुना जाता है ।

उर्जा सरंक्षण में नलवा के डायरेक्टर एवं प्लांट हेड एस एस राठी के दिशा निर्देश एवं सभी विभागाध्यक्षों के विगत चार पाॅच सालों के अथक प्रयासों से ही संभव हो सका है। नई दिल्ली में हुए इस समारोह में भारत सरकार के उर्जा मंत्राी माननीय आर के सिंह मुख्य अतिथि एवं संजीव नंदन सेकेटरी उर्जा मंत्रालय के गरिमामयी उपस्थिति में नलवा को यह प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया । नलवा की ओर से डायरेक्टर एवं प्लांट हेड एस एस राठी जी एवं उर्जा प्रबंधक विशाल वशिष्ठ द्वारा यह पुरस्कार प्राप्त किया गया ।

नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड के डायरेक्टर एवं प्लांट हेड एस एस राठी जी ने सभी विभागीय टीम को बधाई दी एवं प्रोत्साहित करते हुए कहा कि उर्जा सरंक्षण के क्षेत्रा में और नये आयाम जोडने हेतु सतत प्रयास जारी रखें । 

Spread the love

You may have missed