January 22, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

कुत्ता नवजात बच्चे को लेकर भागा, कुत्ते के मुह से छिटककर बच्चा गिरा कुंए में, मां बचाने कूद गई कुएं में फिर. .

(जांजगीर-चापा)। कुत्तो के आतंक की दास्तां रायपुर राजधानी में पहले कई बार हो चुकी है। एक मजदूर की बच्ची को राजधानी के कुत्ते नोच कर खा गए थे, जिसके बाद राजधानी समेत देश को दहला दिया था। इसी तरह की घटना होते होते बची जब बच्ची की मां ने जान पर खेलकर उसे बचाया। जिला जांजगीर के ग्राम बोरसी में शुक्रवार को हुई एक घटना ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि मां अपनी औलाद के लिए कुछ भी कर सकती है।

खाट पर सो रही माहभर की बच्ची को जबड़े में दबाकर कुत्ते को भागते देख मां ने उसका पीछा किया। इसी बीच बच्ची छिटककर कुएं में जा गिरी तो मां ने बिना एक पल गंवाए कुएं में छलांग लगा दी और बच्ची की जिंदगी बचा ली। मिली जानकारी के अनुसार बोरसी निवासी टिकेश चंद्रा (34) सब्जी उगाकर जीवन-यापन करता है। वह बाड़ी में सब्जी तोड़ने गया था। वही पत्नी हेमलता दुधमुंही को खाट पर लिटाकर पानी भरने गई थी। जब लौटी तो देखा कि एक कुत्ता बच्ची को जबड़े में दबाए भाग रहा है। चीखते हुए उसने कुत्ते के पीछे दौड़ लगा दी। इसी दौरान बच्ची कुत्ते के जबड़े से छिटककर पास के कुएं में गिर गई।

दौड़ रही हेमलता यह देखते ही कुएं में छलांग लगा दी और पानी में डूब रही मासूस को हाथों में पकड़ सीने से चिपका लिया। फिर एक हाथ से कुएं के पत्थरों को पकड़ लिया। उसकी चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी पहुंच गए। उन्होंने मां-बेटी को बाहर निकाला और जांजगीर के एक अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने बच्ची को सुरक्षित बताया।

Spread the love

You may have missed