January 24, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

कैसे खा गए चूहे 12 लाख रुपये एटीएम के अंदर घुसकर, पुलिस की परेशानी चूहों की गिफ्तारी कैसे हो?

दिल्ली डेस्क। एसजी न्यूज। चूहों की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का एक फोटो इन दिनों मोबाइल में खूब वायरल हो रहा है। इस फोटो की सच्चाई जानकर आपके होश उड़ जाएंगे

दरअसल असम के तिनसुकिया जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां चूहों ने एक अलग तरह की नोटबंदी कर SBI को 12 लाख रुपये से अधिक का चूना लगा दिया. दरअसल, चूहों ने एसबीआई के एटीएम में 12 लाख रुपये से अधिक के नोट काट डाले। SBI के एटीएम में 19 मई को 29 लाख रुपये डाले गए थे।

बताया जा रहा है कि लायपुली इलाके में स्थित SBI का एटीएम 20 मई से ही तकनीकी कारणों से बंद था। इसके बाद कुछ कर्मचारी 11 जून को मशीन सही करने के लिए वहां पहुंचे। कर्मचारियों ने देखा की कई चूहे मशीन के अंदर आतंक मचा रहे हैं। कर्मचारियों ने जब मशीन खोली तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि वहां 500 और 2000 रुपये कटे हुए नोट पड़े थे।

बैंक अधिकारियों के मुताबिक, चूहों ने कुल 12 लाख 38 हजार रुपये के नोट बर्बाद कर दिए। बता दें कि इस एटीएम का संचालन गुवाहाटी स्थित वित्तीय कंपनी ‘एफआईएल-ग्लोबल बिजनेस सॉल्यूशंस’ करती है। कंपनी ने 19 मई को एटीएम में कुल 29 लाख रुपये डाले थे। उसके अगले ही दिन एटीएम ने काम करना बंद कर दिया।

एक बैंक अधिकारी ने कहा कि हम लगभग 17 लाख रुपये बचा पाए हैं। हालांकि घटना के बारे में कई तरह से संदेश हो रहा है। ऐसे में SBI ने तिनसुकिया पुलिस में एफआईआर दर्ज कर जांच की मांग की है। पुलिस की परेसानी ये है कि चूहों को हिरासत में लेकर पूछताछ कैसे की जाए।

Spread the love

You may have missed