छत्तीसगढ़

कोरोना का कहर: भारत में भी कोरोना के खतरे से मचा हड़कंप…. सभी प्राथमिक स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद…. कर्मचारियों के नहीं होंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस……. प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रम रद्द

रायपुर 5 मार्च 2020। कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर अब दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. खासकर अब दिल्ली में इसके मरीजों की संख्या लगातार सामने आ रही है. ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है. इस संबंध में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के अनुसार तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम और एहतियात के तौर पर प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है. सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

नहीं होगी बायोमैट्रिक अटेंडेंस
इससे पहले भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं. अब दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सरकारी दफ्तरों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस की जरूरत नहीं रहेगी. ताकि इस बीमारी से बचाव किया जा सके.

सभी बड़े आयोजन रद्द
कोरोना के बढ़े खतरे के बीच देश के कई बड़े आयोजनों को रद्द कर दिया गया है। भारत में अब तक कोरोनावायरस के 30 मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से 14 भारतीय और 16 विदेशी नागरिक शामिल हैं। 14 भारतीयों में से केरल में मिले तीन को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। बाकी 11 मरीजों में दिल्ली, तेलंगाना, जयपुर और गुड़गांव में एक-एक मरीज हैं। वहीं आगरा में एक ही परिवार के छह मरीज मिले हैं और इनके संपर्क में आए 25 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

Spread the love

Comment here