March 3, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

चुनाव के दौरान मृत और घायलों के आश्रितों को दिये गये तीन करोड़ रुपये

रायपुर। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के दौरान मृत और घायल कर्मचारियों के आश्रितों को तीन करोड़ दस लाख स्र्पये की अनुग्रह राशि जारी की गई है। इसमें से 60 लाख स्र्पये पहले ही जारी कर दिया गया था।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि प्रदेश में दो चरणों में हुए मतदान के दौरान नक्सली घटना में शहीद जवानों, दूरदर्शन के कैमरामैन तथा आम नागरिकों के आश्रितों को आयोग की तरफ से 20 लाख रुपये तथा घायलों को दस-दस लाख रुपये दिए जा रहे हैं।

अब तक 18 प्रकरणों में राशि जारी कर दी गई है तथा इसे जल्द ही आश्रितों को दिए जाने के निर्देश संबंधित जिला कलेक्टरों को दिए गए हैं। साहू ने बताया कि अनुग्रह राशि के कुछ मामले शेष हैं, जिनका निपटरा जल्द करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

27 अक्टूबर को बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों मीर मतीउर रहमान, बृजमोहन बेहरा,चट्टी प्रवीण, गुल्ली पल्ली श्रिनु तथा 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में शहीद उपनिरीक्षक रूद्रप्रताप सिंह, मंगलु मंडावी, राकेश कुमार कौशल समेत घटना में मृत दिल्ली के अच्युतानंद साहू, दंतेवाड़ा में आठ नवंबर को नक्सली हमले में मृत बस ड्राइवर नंदलाल पाटकर, सुशील कुमार बंजारे, बस के हेल्पर रोशन कुमार साहू तथा जोहन नायक के आश्रित परिजन को 20-20 लाख रुपये तथा इसी घटना में घायल जवान विष्णु राम नेताम को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी किया गया है।

Spread the love

You may have missed