छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े चैन मेडिकल स्टोर लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप में आयकर विभाग का 4 बजे सुबह पड़ा छापा….. बड़ी टैक्स चोरी और दस्तावेजों की हेराफेरी का आरोप….. जाँच जारी …..

रायपुर, 25 फरवरी, 2020, आज मंगल वार तड़के राजधानी रायपुर में आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है । आयकर विभाग की टीम ने रायपुर के मशहूर मेडिकल ग्रुप लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप की दुकानों पर दबिश दी है । बता दें पूरे शहर में कई रिटेल मेडिकल स्टोर इस ग्रुप के हैं.

लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप की दुकानों, पेट्रोकेमिकल प्लांट समेत 11 प्रतिष्ठानों पर आईटी की टीम ने सर्वे किया है । मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप के ऊपर करोड़ों की टैक्स चोरी का आरोप है, इसके अलावा दस्तावेजों की हेरा फेरी का आरोप भी है। लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप के इनकम टैक्स फाइल में बड़ी गड़बड़ी पाई गई है।

आयकर विभाग के 30 अधिकारियों की टीम लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप के दस्तावेजों की जांच कर रही है । अबतक मिली जानकारी के अनुसार, आयकर के अधिकारी लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप के दुकानों सहित बैंक अकाउंट्स, बैंक लॉकर, घर व अन्य संपत्ति व दस्तावेजों की भी जांच करेगी । लक्ष्मी मेडिकल ग्रुप की राजधानी में बहुत सारी दुकानें है। लगभग हर क्षेत्र में एक मेडिकल स्टोर है। सूत्रों की माने तो अभी आयकर के अधिकारियों ने ग्रुप के छह दुकानों समेत पेट्रोकेमिकल प्लांट पर सर्वे किया है। आयकर की टीम बाकी बचे दुकानों व घर प्रॉपर्टी के साथ-साथ बैंक लॉकर, बैंक अकाउंट को भी खंगालेगी। पूरे दस्तावेजों की जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि राजधानी के सबसे बड़े मेडिकल ग्रुप ने आखिर कितने करोड़ों टैक्स की चोरी की है।

Spread the love

Comment here