April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

छत्तीसगढ़: 4 हाथ व 2 सिर वाले जुड़वां भाई शिवनाथ और शिवराम को स्कूटी चलाते देख लोग दंग, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़, सोशल मीडिया में विडिओ वायरल, विदेश से देखने पहुंच रहे लोग….देखिये विडिओ …

बलौदाबाजार, 05 फरवरी 2020। जिले में एक पेट्रोल पंप में शरीर से जुड़े दो बालकों की गाड़ी चलते एक वीडियो जमकर वायरल हुआ जिसके बाद विडिओ का सच जानने मीडिया इन तक पहुंची। बलौदाबाजार विकासखंड के ग्राम खैन्दा में 19 वर्ष पूर्व 21 दिसंबर 2001 को जन्मे दो पैर, चार हाथ और दो सिर वाले जुड़वा शिवनाथ और शिवराम इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहे है। दरअसल इन दोनों ने 30 जनवरी को कसडोल के श्रीबजरंग मोटर्स शोरूम से हीरो डुएट को मोडिफाई कराकर स्कूटी लिया है। साथ ही स्कूटी को चलाने में कम्फर्ट के लिए सीट के नीचे बेल्डिंग कराकर गद्दा लगा दिया है जिससे जब एक स्कूटी की कमान संभाल रहा हो तब एक नीचे गद्दे के सहारे टिका हो। स्कूटी लेने के बाद अब इन दोंनो को चलाता देख हर कोई दंग हो रहा है। साथ ही लोग इनकी बहादुरी को मिशाल मान रहे है।

30 जनवरी को स्कूटी लेने के बाद जब शिवराम और शिवनाथ कसडोल के जगन्नाथ पेट्रोल पंप पेट्रोल भरवाने पहुंचे तब इन्हें देखने लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा। देखते ही देखते सैकड़ों लोग इन्हें वीडियो में कवर करने लगें। और अब इनका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। जिससे एक बार फिर शिवराम और शिवनाथ चर्चा में आ गए है।

शिवराम और शिवनाथ को देखने देश के अलावा विदेशों से भी लोग पहुंच चुके है। जानकारों की माने तो शिवराम और शिवनाथ का कई शो डिस्कबरी में भी चल चुका है। जिसके कारण इनसे मिलने देश सहित विदशों से भी कई डॉक्टर मिलने पहुंचे चुकें है। लेकिन अभी तक इनका इलाज नहीं हो सका है। वही दोनों का शरीर एक होने के कारण एक कि समस्या से दोनों को जूझना पड़ता है।

ग्राम खैंदा (खैरा) के राजकुमार साहू के घर में जुड़वा बच्चों का जब जन्म हुआ, तब से ही दोनों का शरीर एक में जुड़ा हुआ है। इन जुड़वां बच्चों के दो पैर, चार हाथ व दो सिर हैं, दोनों हाथ और पैर के सहारे से चलते हैं, खाना भी एक साथ खाते हैं। साथ ही पूरा रहन सहन एक दूसरे के सहारे ही करते है। जिससे इन्हें कई तरह की समस्याओं से सामना करना पड़ता है। दोनों का पेट एक ही है, दोनों भाईयों में से कोई एक भी खाना खा ले तो दूसरे का भी पेटभर जाता है।

Spread the love