बड़ी खबर

जब महिला पुलिसकर्मी ने DGP पर तान दी इंसास बन्दूक…. कहा- हटिए, नहीं तो टन्न से ठोक देंगे…

भागलपुर 22 जनवरी 2020. बिहार में ऐसा वाकया हुआ कि बिहार पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय पर उनके विभाग के ही दो महिला सिपाहियों ने राइफल तान दी थी.
पुलिस सूत्रों के अनुसार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार को सुबह भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन से पहुंचे थे. स्टेशन से उतरने के बाद सीनियर एसपी समेत पुलिस अधिकारी रिसीव करते हुए उन्‍हें कचहरी चौक स्थित सर्किट हाउस तक पहुंचाया था. फ्रेश होने के बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय मॉर्निंग वॉक के ड्रेस में गेस्ट हाउस से निकलकर पुलिस लाइन की ओर निकल पड़े. जांच के लिए अकेले निकले डीजीपी ने पुलिस लाइन में टहलने के क्रम में हथियार के साथ गुजर रही दो महिला सिपाही से बिना अपना परिचय दिए बातचीत शुरू कर दी. दोनों महिला सिपाही गणतंत्र दिवस के परेड दिवस समारोह में भाग लेने के लिए सैंडिश कंपाउंड जा रही थीं.

डीजीपी ने सिपाही के पास मौजूद इंसास पर चर्चा करते हुए दोनों रंगरूटों से पूछा कि हथियार चलाने भी आता है या फिर यूं ही टांग ली है. इस पर अनुराधा नामक सिपाही ने बेबाक अंदाज में बताया कि हाल ही में बांका से फाइरिंग का अभ्यास कर लौटी हैं. 45 राउंड फायरिंग का प्रैक्टिस कर लौटी हैं.

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

बातचीत के क्रम में डीजीपी ने दोनों रंगरूटों से कहा कि अगर उनका ये हथियार लेकर भाग जाएंगे तो वे लोग क्‍यों करेंगी? इस सवाल पर “महिला सिपाही ने तत्काल पोजिशन लेते हुए डीजीपी पर राइफ़ल तानते हुए चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हथियार लेकर भागिए तो सही टन्न से इंसास से ठोक ही देंगे.” इसके बाद डीजीपी ने अपना परिचय देते हुए दोनों रंगरूटों को बताया कि वे उनके डीजीपी हैं और उनका नाम गुप्तेश्वर पांडेय है. इसके बाद दोनों महिला सिपाही ने जय हिंद बोलते हुए डीजीपी को सलामी ठोकी.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पुलिस लाइन का यह वाकया सर्किट हाउस में डीआईजी सुजीत कुमार, एसएसपी आशीष भारती, नवगछिया एसपी निधि रानी, सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, डीएसपी (टाउन) राजवंश सिंह, डीएसपी (लॉ एंड आर्डर) निसार अहमद शाह को बताया.
भागलपुर सर्किट हाउस में अधिकारियों से बात करते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे.

अब मिलेगा अवार्ड
दोनों महिला सिपाहियों की ओर से डीजीपी पर राइफ़ल ताने जाने का मामला भागलपुर में चर्चा का विषय बना रहा. पुलिस महकमे में जवानों औऱ अधिकारियों के बीच दोनो जवानों को लेकर कौतूहल बनी रही. एसएसपी आशीष भारती ने उत्साहित दोनों महिला जवानों को रिवार्ड देने की घोषणा की है.

Spread the love

Comment here