January 24, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर अभिषेक शुक्ला ने की विधानसभा की दावेदारी

बालोद। डिलेश्वर देवांगन। जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पदों में रहते हुए कोई भी व्यक्ति विधानसभा चुनाव नहीं लड़ सकता यदि वो चुनाव हेतु अपनी उम्मीदवारी प्रस्तुत करता है तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश का पालन करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी बालोद अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला ने गुंडरदेही विधानसभा से अपनी उम्मीदवारी होने की बात को स्वीकार करते हुए अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल को सौंप दिए। विदित हो कि अभिषेक शुक्ला को जब से कांग्रेस पार्टी ने जिला कांग्रेस कमेटी बालोद के अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी दी है तब से शुक्ला ने किसानों, व्यापारियों, मजदूरों, एवं बेरोजगारों की समस्या को लेकर शासन और प्रशासन से बड़ी मजबूती के साथ लड़ा है।अभिषेक शुक्ला के नेतृत्व में जिले के समस्त कांग्रेसजनों ने भाजपा सरकार के नाकामियों, बेरोजगारों ,व्यापारी,किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है।उनके नेतृत्व में जिला का कांग्रेस संगठन मजबूती के साथ जिला के जनता के सुखदुख में सहभागी बना है शुक्ला के इस्तीफा देने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में निराशा का भाव देखा जाने लगा है, शुक्ला ने सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्तओं को साथ लेकर चलने का प्रयास किया और उसमें सफल भी हुए ।

विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा के चलते छोड़ा पद
अभिषेक शुक्ला जिला अध्यक्ष होने के साथ साथ जिला पंचायत बालोद के सदस्य भी हैं संगठन के विभिन्न पदों में रहते हुए वे अनवरत कई वर्षो से पार्टी की सेवा वो करते आ रहे हैं युवा कांग्रेस जिला दुर्ग को विभाजित कर बालोद जिला युवा कांग्रेस का गठन किया गया था जिसका प्रथम अध्यक्ष बनने का सौभाग्य अभिषेक शुक्ला को प्राप्त हुआ था। जिला कांग्रेस का पद उन्होंने गुंडरदेही विधानसभा से चुनाव लड़ने की ईच्छा के तहत छोड़ा।

हो सकते है ससक्त उम्मीदवार
अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने की बात कहकर उन्होंने अन्य उम्मीदवारों को असमंजस में डाल दिया है गुंडरदेही विधानसभा की बात कहे तो कांग्रेस पार्टी से अभिषेक शुक्ला ससक्त एवं मजबूत प्रत्याशी हो सकते हैं क्योंकि अध्यक्ष रहते हुए पूरे जिले के साथ साथ गुंडरदेही विधानसभा के बूथ, सेक्टर एवं जोन कांग्रेस की लगातार बैठक लेकर कार्यकर्तओं में जोश भरने का काम किया है।

सवाल अगला जिलाध्यक्ष कौन?
अभिषेक शुक्ला के बाद जिला कांग्रेस कमेटी बालोद का अध्यक्ष कौन होगा इसका कयास लगना शुरू हो गया है सर्व विदित है कि शुक्ला के जिला अध्यक्ष रहते संजारी बालोद विधायक और शुक्ला में कभी नहीं जमी।वो दोनों एक दूसरे की खिलाफ समाचार पत्रों में भी बयान बाजी करते रहे हैं।लोगों का कहना है कि शुक्ला के इस्तीफा देने से विधायक एवं उनके समर्थकों के चेहरे में मुस्कान दौड़ चली है।
वैसे भी संजारी बालोद विधायक शुक्ला को हटाने के लिए लगातार प्रयास किये परंतु उन्हें हर बार निराश होना पड़ा था।अब देखने का अवसर है कि क्या विधायक इस बार किसी अपने समर्थक को जिला अध्यक्ष बना पाते हैं कि नहीं।

गुंडरदेही देही से चुनाव लडने की जताई इक्षा
अभिषेक शुक्ला ने एसजी न्यूज से चर्चा के दौरान कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल के निर्देशानुसार मैने अपने पद से इस्तीफा देकर गुंडरदेही विधानसभा से चुनाव लड़ने की इच्छा बता दिया। मैंने पत्र के माध्यम से बता दिया है कि मैं गुंडरदेही से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता हूँ।

Spread the love

You may have missed