March 3, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

ठंड से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत

रायगढ़/जशपुर। रायगढ़-जशपुर जिले में ठंड से एक महिला समेत तीन ग्रामीणों की मौत के मामले सामने आए हैं। पुलिस पीएम रिपोर्ट और अन्य जांच के बाद ही मामले में स्पष्ट रूप से कुछ कहने की बात कह रही है। पहला मामला बगीचा विकासखंड के ग्राम लेदरापाठ का है। मंगलवार को यहां सुंदरी बाई (40) की मौत हो गई। सुंदरी बाई सोमवार की शाम कड़कती ठंड में ग्राम चलनी से वापस अपने गांव आ रही थी।

इस दौरान रास्ते में वह अचेत होकर गिर गई और पूरी रात पड़ी रही। उसका शरीर पूरी तरह अकड़ गया था। उसके पास ठंड से बचने गर्म कपड़े भी नहीं थे। थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धु्रव ने बताया कि मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पीएम व जांच के बाद ही मौत का कारण बताया जा सकता है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि ठंड से मौत हुई है।

दूसरा मामला पत्थलगांव क्षेत्र का है। मंगलवार की सुबह पाकरगाँव मार्ग पर ग्राम लाखझार में एफसीआई गोदाम के समीप अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। ग्रामीणों ने शव देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम कर्राडेगा निवासी लोहरसाय के रूप में कराई।

एसआई विनोद भास्कर ने बताया कि लोहरसाय अपने एक साथी के साथ सोमवार को चरखापारा बाजार में बैल खरीदने आया था। यहां से दोनों पैदल लौट रहे थे। एफसीआई गोदाम के पास बैलों के आगे बढ़ जाने के कारण उसका साथी बैलों को सम्हालने आगे चला गया। इसके बाद लोहरसाय घटनास्थल पर ही रूक गया ।

इसके साथ क्या हुआ इसकी पतासाजी पुलिस कर रही है। शव के पास से शॉल तथा लुंगी और अन्य कपड़े बरामद हुए हैं। वह कपड़े भी पहना हुआ था। शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सड़क किनारे मिली अधेड़ की लाश

रायगढ़ में जूट मिल चौकी क्षेत्र स्थित गोगा राइस मिल के पास मंगलवार की सुबह एक अधेड़ की लाश सड़क किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। अधेड़ की ठंड से मौत की आशंका जताई जा रही है। लाश मिलने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। गोगा राइस मिल मिठ्ठूमुड़ा रोड में लोगों ने सड़क किनारे एक अधेड़ व्यक्ति को पड़ा देखा।

काफी देर बाद भी कोई हलचल नहीं होने पर अनहोनी की आशंका व्यक्त करते हुए चौकी प्रभारी को सूचना दी गई। इस पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और अचेत अधेड़ की प्राथमिक पड़ताल की और मृत पाया। इसके बाद पंचनामा कर शव को पीएम के लिए भेजा गया।

प्रारंभिक जांच में पुलिस ठंड से मौत होने की आशंका जताई रही है। पिछले दो दिनों से रायगढ़ में चक्रवात पे-थाई के प्रभाव से बारिश हो रही है। इससे क्षेत्र में कड़के की ठंड पड़ रही है। ठंड के हिसाब से उसने पर्याप्त कपड़े नहीं पहने थे। वहीं मृतक के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं है। ऐसे में ठंड से मौत होना माना जा रहा है। फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Spread the love

You may have missed