March 8, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

दरवाजा खोला तो सामने खड़ा था हाथी, पत्नी को पति का सामने कुचला

जशपुर। जशपुर के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथियों का आतंक लगातार जारी है। शुक्रवार की रात फरसाबहार विकास खंड के सोनाजोरी के आश्रित बस्ती जोटोटोली में एक दंतैल हाथी ने एक बुजुर्ग महिला को कुचल कर मार डाला।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक फेदोर (65) और उनकी 60 वर्षीय पत्नी मेझरेन शुक्रवार की रात घर पर सोए हुए थे। रात करीब 10 बजे शोर सुनकर फेदोर की पत्नी ने घर का दरवाजा खोला। दरवाजा खोलते ही सामने दंतैल हाथी खड़ा नजर आया। तब तक बुजुर्ग दंपती कुछ समय पाते हाथी ने सूंड से बुजुर्ग महिला को खींच लिया और पति के सामने ही पटकर उसे कुचल दिया। हादसे में मेझरेन की मौके पर ही मौत हो गई।

फेदोर ने जैसे तैसे अपनी जान बचाई और घर से निकल कर भाग गया। इसके बाद ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। सूचना पा कर हाथी मित्र दल भी मौके पर पहुंच गया। सबने मिल कर दंतैल को जंगल की ओर खदेड़ा। इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

ओडिसा की सीमा के आसपास बसे हुए गांवों में गत 4-5 साल से लगातार हाथियों का कहर टूट रहा है। इन हाथियों ने इस क्षेत्र के लोगो का घर से लेकर खेत-खलिहान तक आना-जाना मुहाल कर दिया है। ओडिसा में लगातार बढ़ रहे उत्खनन उद्योग से की वजह से जंगलों को छोड़ कर हाथी आबादी की ओर आ रहे हैं।

Spread the love

You may have missed