January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

दिल्ली पुलिस को कोर्ट की फटकार, रेप केस में 11 जुलाई से बदले हो सकती है दाती महाराज की गिरफ्तारी।

दिल्‍ली डेस्क। एसजी न्यूज। दिल्ली हाईकोर्ट ने 25 वर्षीय युवती से बलात्कार के आरोपी स्वयंभू बाबा दाती महाराज को अब तक गिरफ्तार नहीं किए जाने पर दिल्‍ली पुलिस को फटकार लगाई है। कोर्ट ने दिल्‍ली पुलिस से पूछा है कि रेप का मामला दर्ज होने के बाद भी अब तक दाती महाराज को गिरफ्तार क्‍यों नहीं किया जा सका। इस मामले की अगली सुनवाई 11 जुलाई निर्धारित की गई है।

दाती रेप केस में कोर्ट के सख्त रुख से अब दाती मदन महाराज की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

एक एनजीओ की याचिका में दिल्ली पुलिस पर दाती महाराज की गिरफ्तारी न किए जाने पर सवाल उठाए हैं। इस मामले में दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने कई बार दाती महाराज से पूछताछ भी की थी लेकिन उन्‍हें बाद भी छोड़ दिया गया था।

ज्ञात हो कि दाती के खिलाफ 6 जून को एक महिला ने रेप का आरोप लगाते हुए दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में शिकायत दी थी। मामले में 11 जून को एफआईआर दर्ज की गई और अगले दिन केस दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। इस मामले में दाती से मंगलवार को तीसरी बार पूछताछ की गई।

दिल्ली हाई कोर्ट की फटकार के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि कोर्ट से अग्रिम जमानत नही मिलती तो पुलिस दाती को 11 जुलाई से पहले गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने अपना बचाव पक्ष मजबूत करेगी।

Spread the love

You may have missed