छत्तीसगढ़

दिल्ली भेजी गई मेहुल चौकसी के बिलासपुर शो रूम में छापे की डिटेल

बिलासपुर। पंजाब नेशनल बैंक (पीनएबी) महाघोटाले के मुख्य आरोपित नीरव मोदी के रिश्तेदार मेहुल चौकसी के स्वामित्व वाले छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित 36 मॉल में गीतांजलि ज्वेलर्स में छापेमारी की जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रायपुर ने दिल्ली भेज दी है। ईडी की टीम ने यहां जांच के दौरान एक करोड़ 25 लाख रुपये की ज्वेलरी व विदेशी घड़ियां जब्त की थी।

छत्तीसगढ़ में अब तक मेहुल चौकसी के तीन संस्थानों में ईडी की टीम ने छापेमारी की है, जिसमें गीतांजलि शो रूम भी शामिल है। मंगलवार की देर रात यहां बंद शोरूम का ताला तोड़कर तलाशी ली गई और सामान जब्त किए गए। पिछले 10 माह से बंद इस शो रूम से इतनी बड़ी मात्रा में ज्वेलरी व घड़ियां जब्त होने के बाद ईडी की टीम भी हैरान है।

जब्त आइटम में हीरे के साथ ही सोने व प्लेटिनम की ज्वेलरी है। ईडी ने दो दिन पहले रायपुर के सिटी सेंटर माल में छापेमारी के दौरा करीब 55 लाख रुपये के हीरे के जेवर जब्त किए थे। इससे पहले रायपुर में ही विधानसभा रोड स्थित अंबूजा माल के शॉपर्स स्टॉप में भी कार्रवाई की थी।

ईडी अफसरों का कहना है कि जब्त ज्वेलरी व घड़ियों की जानकारी दिल्ली स्थित मुख्यालय भेजी गई है। मालूम हो कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी दोनों ही देश से फरार हो गए हैं। उनके खिलाफ इंटरपोल ने पूर्व में ही रेड कार्नर नोटिस जारी किया है।

Spread the love