May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

देखिये लाइव विडिओ: कैसे रायपुर में देखते-देखते ताश के पत्तों की तरह धराशायी हो गई चार मंजिला इमारत, चारो तरफ मची अफरा तफरी ….

रायपुर, 21 फ़रवरी 2020। राजधानी रायपुर के खमतराई इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक चार मंजिला इमारत अचानक धराशायी होकर गिर गई। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

बाजू में नीव खोदने की वजह से गिरी ईमारत
आसपास के लोगों के अनुसार जब यह इमारत ढ़ही, उस वक्त उस इमारत में कोई भी मौजूद नहीं था। बिल्डिंग के गिरने की आशंका को देखते हुए उसे हादसे से पहले ही खाली करा लिया गया था। बताया जा रहा है कि जो इमारत गिरी है, उसके ठीक बाजू में नई इमारत बनाने के लिए नींव खोदी जा रही थी। इसकी वजह से इस इमारत की नींव कमजोर हो गई थी। खोदे गए गड्ढे में पानी भी भरा हुआ था। धीरे-धीरे यह इमारत झुकने लगी थी और पिछली रात इसे पूरी तरह खाली करा लिया गया था। यदि समय रहते इमारत से लोगों को निकाला नहीं जाता तो यहां पर गंभीर घटना हो सकती थी। अब प्रशासन की टीम घटना की जांच कर रही है।

हादसे के तुरंत बाद बचाव दल और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। जब यह इमारत गिरी उस वक्त उसके आस-पास कुछ लोग मौजूद थे। अचानक धूल का गुबार उठने और तेज आवाज से वह हड़बड़ा कर भागने लगे। मलबे से कोई भी प्रभावित नहीं हुआ और सभी सकुशल वहां से निकल गए।

हादसे को लेकर नगर निगम अमला भी सकते हैं। सवाल यह उठाए जा रहे हैं कि क्या बिल्डिंग के निर्मांण की परमीशन उक्त जगह पर दी गई थी। इस तरह की असुरक्षित परिस्थितियों में निर्मांण कार्य कैसे किया जा रहा था और यदि इस घटना में किसी की जान चली जाती तो इसके लिए जिम्मेदार कौन होता। बहरहाल निर्मांण कार्य करा रहे व्यक्ति पर कार्रवाई की बात की जा रही है।

Spread the love