January 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

दो जगह एक साथ शासकीय नौकरी करने वाला कृषि महाविद्यालय का प्रक्षेत्र प्रबंधक गिरफ्तार , सुयश ग्राम समाचार पत्रिका ने सबसे पहले 2016 में किया था खुलासा

जांजगीर चाम्पा। एसजी न्यूज। पुरषोत्तम राठौर। मालखरौदा पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में कृषि महाविद्यालय में प्रक्षेत्र प्रबंधक के पद पर पदस्थ एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। पामगढ़ का रहने वाले चंद्रशेखर खरे पर एक ही समय पर दो जगह नौकरी कर रहे थे। दोनों जगह से वेतन भी उठा रहा था। इसके खिलाफ मालखरौदा के कृषि अधिकारी पी के पटेल ने करीब 7 माह पूर्व थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस के मुताबिक आरोपी चंद्रशेखर खरे 3 दिसंबर 2012 से 8 अक्टूबर 2013 तक कृषि विज्ञान केंद्र दंतेवाड़ा में सीनियर रिसर्च फेलो के पद पर कार्यरत थे. वहीं 7 दिसंबर 2012 से 19 दिसंबर 2013 तक ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी विकासखंड मालखरौदा में भी कार्यरत था। इस तरह से दोनों जगह से एक साथ 2 पदों पर कार्य करते हुए लाखों रुपये का वेतन और भत्ता का आहरण कर रहा था।

मालखरौदा के कृषि अधिकारी पी के पटेल की शिकायत के बाद आरोपी चंद्रशेखर खरे की तलाश की जा रही थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी चंद्रशेखर जांजगीर में है ,सूचना मिलते ही मालखरौदा थाना प्रभारी गणेश राजपूत टीम लेकर जांजगीर पहुंचे और वहां से चंद्रशेखर खरे को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420 का मामला दर्जकर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दे कि दो जगह नौकरी करने का मामला सबसे पहले सुयश ग्राम समाचार पत्रिका ने अगस्त-2016 में प्रकाशित की थी जिसका संज्ञान लेकर कृषि विभाग ने जाँच करवाई और खबर सही पाए जाने पर चंद्रशेखर खरे के ऊपर एफआईआर कराने का आदेश दिया था।

Spread the love

You may have missed