April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

निजी स्कूलों में निःशुल्क शिक्षा का अधिकार के तहत दाखिला पंजीयन प्रारंभ, ऑनलाईन आवेदन जमा करने की तिथि 08 मई से 25 मई 2018

रायपुर (सुयश ग्राम) निजी विद्यालयों में आर.टी.ई. के अंतर्गत छात्रों के प्रवेश हेतु ऑनलाईन आवेदन आज 08 मई 2018 से प्रारंभ है। निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत आर्थिक रूप से कमजोर एवं वंचित वर्ग के परिवार के बच्चों को राज्य के निजी स्कूलों में प्रवेश हेतु ऑनलाईन आवेदन जमा करने की तिथि 08 मई से 25 मई 2018 निर्धारित की गई है।
लोक शिक्षण संचालनालय के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हितग्राही परिवार के बच्चों के माता-पिता एवं अभिभावक जन सेवा केन्द्र, इंटरनेट कैफे या किसी भी नागरिक सहयोगी संस्था, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, नोडल प्राचार्य के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन        http://eduportal.cg.nic.in/rte/Student/StudentRegistration.aspx  में जमा कर सकते हैं। प्रवेश के लिए लॉटरी की प्रक्रिया मई एवं जून महीने में प्रारंभ होगी। कोई भी अभिभावक अपने आवेदन की जानकारी ऑनलाईन देख सकते हैं एवं एस.एम.एस. के माध्यम से आवश्यक जानकारियां भी प्रदान की जाएगी। प्रवेश संबंधी जानकारी एवं लॉटरी के परिणाम आवेदक द्वारा दर्शाये गए मोबाईल नम्बर पर उपलब्ध होंगे। प्रवेश प्रक्रिया की जागरूकता हेतु आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं निजी स्कूलों में पोस्टर्स भी उपलब्ध है, जिसमें मिस्डकॉल हेल्पलाईन की जानकारी दर्शित है। इस हेतु 011-395-89101 हेल्प लाईन नम्बर (इन्डक्स ऐक्सन) है।

Spread the love