May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

सांकेतिक फोटो

पंचायत चुनाव: 500 रुपये लेकर भी पंच चुनाव में पिता को नहीं दिया वोट, प्रत्याशी के नाराज बेटे ने युवक की हत्या कर जला दिया

बिलासपुर,02 फ़रवरी 2020 . छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में युवक की जली हुई लाश मिलने के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि घर से लापता युवक की गांव के नजदीक खुडूभांठा के खेत में जली हुई लाश मिलने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों पर हत्‍या का आरोप लगाया गया है. पुलिस के मुताबिक, बीते 27 जनवरी को पंचायत चुनाव के पहले चरण के बाद मस्तूरी थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या कर शव को जलाने का मामला सामने आया था.

बिलासपुर पुलिस ने मामले में जांच शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस का दावा है कि 500 रुपये लेकर पंच प्रत्याशी को वोट न देने का आरोप लगाते हुए प्रत्याशी का पुत्र और उसके मित्र ने वोटर युवक को मौत के घाट उतार दिया. मस्तूरी के आवास पारा में रामायण कुर्रे पंच प्रत्याशी था और चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी का बेटा मुकेश कुर्रे ने अपने दोस्त छन्नू के माध्यम से आवासपारा निवासी मृतक गुनाराम कार्ले को वोट देने के लिए पांच सौ रुपये दिया था. चुनावी नतीजा आने के बाद पंच प्रत्याशी चुनाव हार गया.

मस्तूरी पुलिस थाना प्रभारी फैजुल शाह ने मीडिया को बताया कि आरोपी बेटे मुकेश को शक हुआ कि पैसा लेने के बाद भी गुनाराम ने उसके पिता को वोट नहीं दिया है. इस बात को लेकर उनके बीच विवाद हुआ. मुकेश और उसके दोस्त छन्नू ने गुनाराम से मारपीट कर हत्या कर दी. साक्ष्य मिटाने के लिए दोनों आरोपीयों ने मिलकर पैरा से शव को जला दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया के बाद उन्हें जेल दाखिल करा दिया गया है.

Spread the love