March 8, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

शिवेंदु झा

पंच का चुनाव लड़ने कारोबार छोड़कर एनआरआई पंहुचा छत्तीसगढ़… चुनाव जीता, अब गांव को बनाएंगे हाईटेक..

जगदलपुर,01 फरबरी 2020 . शहर की सीमा से सटे लामनी (नियानार) ग्राम पंचायत में एक एनआरआई ने पंच का चुनाव जीता है। उनका वादा है कि वह गांव में 24 घंटे सातों दिन पानी-बिजली की सप्लाई के लिए काम करेंगे और पूरे गांव को इंटरनेट से जोड़ेंगे।

35 साल के पंच शिवेंदु झा यूरोपियन देश बेलारूस के स्लोनीम में रहते थे वही रेस्टारेंट का कारोबार था। वे पहली बार 2014 में बेलारूस गए थे। उनका पूरा परिवार बस्तर के लामनी में ही रहता है। वे पहले भी दो बार पंच और उपसरपंच का चुनाव जीत चुके हैं।

शिवेंदु की रशियन और अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ है। शिवेंदु ने मीडिया से कहा कि बस्तर में हर साल सैकड़ों विदेशी पर्यटक आते हैं। इनमें रशियन भी होते हैं। अगर बच्चे इन भाषाओं में पारंगत होते हैं तो उन्हें रोजगार में फायदा होगा। उन्होंने बताया कि लामनी में पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं। बेलारूस जाने से पहले भी मैंने पंच का चुनाव जीता था, लेकिन उस समय मेरे पास विजन नहीं था। वहां रहने के बाद अब मेरे पास गांव के विकास का एक विजन है, जिस पर मुझे काम करना है। गांव में महिला सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगवाना है। वहीं, गांव में एक हाईटेक स्कूल और सर्वसुविधायुक्त हॉस्पिटल बनाने के लिए भी प्रयास करेंगे।

Spread the love

You may have missed