April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

पुलिस एनकाउंटर में दिल्ली के इनामी बदमाश राजेश भारती सहित पांच बदमशों की मौत, 6 पुलिस कर्मी घायल

दिल्ली डेस्क (एसजी न्यूज़)। दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए शनिवार को एनकाउंटर के बाद एक लाख के इनामी बदमाश राजेश भारती को उसके चार साथियों के साथ मार गिराया है। मरने वालों में उसका खास साथी संजीव बिंद्रो भी शामिल है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस, शनिवार को फतेहपुर बेरी के पास पुलिस की स्पेशल सेल और दिल्ली के मोस्ट वांटेड राजेश भारती गैंग के बीच मुठभेड़ में पाचों बदमाशों की मौत हो गई। चार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल बदमाश ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

6 पुलिस कर्मी घायल
जानकारी के मुताबिक, यह मुठभेड़ छतरपुर इलाके में हुई। इसमें राजेश भारती समेत गैंग के 5 बदमाशों को गोली लगी, जिसमें पांंच बदमाशों की मौत हो गई, वहीं मुठभेड़ में दिल्ली पुलिस के 6 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि राजेश भारती अपने गैंग के बदमाशों के साथ बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए छतरपुर में आने वाला है। इस पर पुलिस ने पहले ही अपना जाल बिछा दिया था। इसके बाद आसपास घेराबंदी करने के साथ पुलिस ने राजेश भारती के ठिकाने पर पुलिस ने छापेमारी भी शुरू कर दी।

इस बीच वह हरियाणा में रजिस्टर्ड HR 959 नंबर की कार से भागने लगा। हैरानी की बात है कि इसके नंबर भी गलत थे। घेराबंदी के बीच पुलिस को देखते ही राजेश भारती ने साथियों के साथ फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने भी जवाब देना शुरू किया। बताया जाता है कि दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई।

राजेश भारती और संजीव बिंद्रो दोनों ही स्पेशल टास्क फोर्स हरियाणा के टॉप-20 गैंगस्टरों की सूची में शामिल थे। तभी से दोनों को पकड़ने के लिए एक टीम लगी हुई थी। एसटीएफ ने प्रदेश में सक्रिय टॉप-20 गैंगस्टरों की सूची बना रखी है। इनमें से तीन दिन पहले ही एक कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा हैदराबाद से पकड़ा गया था।

पुलिस कस्टडी से भागा था राजेश

जानकारी सामने आ रही है कि राजेश भारती हरियाणा पुलिस की कस्टडी से भागा हुआ था। काफी दिनों से हरियाणा पुलिस उसकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही थी।

एक लाख इनामी था राजेश भारती

पुलिस के मुताबिक, राजेश एक लाख रुपये का इनामी गैंगस्टर था। राजेश पर दिल्ली समेत कई राज्यों में दर्जनों मामले दर्ज हैं।

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों के नाम

1.राजेश भारती (गैंग लीडर)
2.कपिल
3.संंजीव बिंद्रो
4.उमेश डॉन
5.भीखू

Spread the love