January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

पुलिस जवान का दर्द, परिवार बढ़ाने छुट्टी दे दो साहब !

दिल्ली डेस्क। एसजी न्यूज। छतीसगढ़ में पुलिस परिवार के आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश से चौकाने वाला एक पत्र वायरल हो रहा है। इस पत्र को अगर सच माने तो छत्तीसगढ़ ही नही देश भर में पुलिस की ड्यूटी और छुटटी न मिलने को लेकर पुलिस कर्मचारी के साथ उसका परिवार परेसान है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी के महोबा में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां कोतवाली महोबा में तैनात एक सिपाही का परिवार बढ़ाने के लिए छुट्टी का प्रार्थना पत्र वायरल हुआ है। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस के आलाधिकारी अब इस मामले में लीपा-पोती कर जांच करने की बात कह रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मामला महोबा जनपद के कोतवाली नगर का है। यहां पुलिस कॉन्स्टेबल पद पर तैनात सिपाही सोम सिंह ने छुट्टी के लिए आवेदन पत्र दिया था। जिसमें उसने छुट्टी के कारण वाले कालम में परिवार बढ़ाने के लिए लिखा था और 30 दिन का उपार्जित अवकाश लेकर फतेहपुर स्थित अपने घर जाने की मांग की थी।

थानाध्यक्ष ने उसे 45 दिन का अवकाश स्वीकृत भी कर दिया था, लेकिन किसी कारण यह प्रार्थना पत्र वायरल हो गया और मामला मीडिया के संज्ञान आ गया। जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आ गए और अब इस मामले में अभिज्ञता बताते हुए जांच की बात कर रहे हैं। दूसरी ओर अपने वरिष्ठ अधिकारियों के भय से सिपाही सोम सिंह इस मामले में कुछ भी कहने से कतरा रहा हैं।

वहीं पुलिस अधीक्षक एन कोलांची का कहना है कि सिपाही ने कोई भी एेसा प्रार्थना पत्र नहीं लिखा और ना ही थानाध्यक्ष ने एेसे किसी पत्र पर अवकाश स्वीकृती दी है। यह पत्र फर्जी है। इसकी जांच की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने पुलिस की हो रही किरकिरी से बचने के लिए सोम सिंह से दूसरा आवेदन कोई और वजह के केके साथ लिखकर देने को कहा था जिसके बाद उसे अब 45 की जगह 10 दिन की छुटटी दी गयी है।

Spread the love

You may have missed