January 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बड़ी खबर: धान की खरीदी नहीं होने से परेशान किसानों ने आत्महत्या की दी चेतावनी, कलेक्टर एवं एसडीएम को सौंपा ज्ञापन। …….

पेंड्रा रोड, 17 फरवरी 2020, छत्तीसगढ़ में नए जिले से बड़ी खबर आ रही है. किसानो का आपरो है कि पेंड्रा गौरेला मरवाही के अधिकांश धान खरीदी केंद्रों में, धान खरीदी पिछले 30 तारीख से बंद है. किसानों ने कलेक्टर और एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर तुरंत धान खरीदी के लिए आग्रह किया है.

एसडीएम के नाम दिए ज्ञापन में किसानों ने कहा है कि धान संग्रहण केंद्र मेढुका में गत 30 जनवरी 2020 से किसानों का धान नहीं ख़रीदा जा रहा है. किसान धान लेकर आते हैं और उन्हें वापस कर दिया जाता है.

खरीदी के लिए 3 दिन शेष, किसान चिंतित
अब धान खरीदी का समय सिर्फ 3 दिन शेष है, जिसके बाद किसानों की चिंता बढ़ गई है. आज भी किसानों के द्वारा लाया गया था, जो वापस कर दिया गया. बारदाना नहीं होने का बहाना बनाया जाता है. . किसानों का कहना है कि अगर बारदाना उपलब्ध नहीं है तो किसानों के ही बोरे में धान ले ली जाए और उन्हें दूसरा बार दाना दे दिया जाए.

आत्महत्या की चेतावनी
किसानों ने कलेक्टर को दिये आवेदन में यह भी कहा है कि धान खरीदी नहीं होने की स्थिति में मजबूरन आत्महत्या करने के लिए विवश होना पड़ेगा। जल्द से जल्द धान खरीदी की जाए. 20 दिनों से खरीदी नहीं हो रही है इसलिए किसानों को लग रहा है कि अब उनका नहीं नहीं लिया जाएगा और वह इस तरह कदम उठाने पर मजबूर हो रहे हैं.

Spread the love

You may have missed