May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बड़ी खब: वन विभाग के दो बड़े अधिकारी इनकम टैक्स छापे की राडार पर…. पॉलिटिकल फंडिंग को लेकर हो सकती है पूछताछ या पड़ सकता है छापा!

रायपुर 1 मार्च 2020, देश के सबसे बड़े छापे में छत्तीसगढ़ को हिला कर रख दिया है. इनकम टैक्स विभाग के पड़े इस छापे में हर वो अधिकारी डरा और सहमा है जो सत्ता के नजदीक है. पता नहीं किसके यहां कब इनकम टैक्स की रेड पड़ जाए.

सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि इनकम टैक्स के अधिकारियों को मिले दस्तावेज में वन विभाग के 2 बड़े अफसर पॉलीटिकल फंडिंग में फस सकते हैं. अभी प्रदेश में और अधिकारियों के यहां छापे पड़ सकते हैं. छापे में अभी तक मिले कागजों के आधार पर ट्रेल बनाई जा रही है. इनमें से कुछ के यहां छापा पड़ेंगे और कुछ को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. जिनमें वन विभाग के दो अधिकारियों का नाम लिया जा रहा हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि ये दो अधिकारी कौन हैं? जिनका नाम पॉलिटिकल फंडिंग में आ रहा है. जल्द इस बात से पर्दा उठने की उम्मीद है.

सबसे बड़ी बात यह है कि मुख्यमंत्री के उप सचिव सौम्या चौरसिया के यहां अभी तक किसी भी तरह की जांच नहीं हो पाई है. चूँकि वह 2 दिन से अपने घर में ताला लगाकर बाहर हैं इसलिए इनकम टैक्स अधिकारियों ने भी उनके घर पर ताला मार कर सील कर दिया है. यह माना जा रहा है कि आगे की ट्रेल सौम्या चौरसिया के घर के जांच के बाद ही बनाई जाएगी। वन विभाग के अधिकारियों के नाम कहां से और कैसे इनकम टैक्स विभाग में पहुंचे इस बात का अभी तक पता नहीं लग पा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार अगर इन अधिकारियों के यहाँ छापे नहीं भी पड़े तो इन्हे मिले दस्तावेजों के आधार पर पूछताछ के लिए जरूर बुलाया जायेगा।

Spread the love