April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बालोद जिलेवासियों को तन डोले मन डोले सड़कों से मिला छुटकारा 65 करोड़ की लागत से बनी सड़कें- डॉ रमन सिंह

बालोद। डिलेश्वर देवांगन। आज बलोद में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा जिलेवासियों को तन डोले मन डोले सड़कों से छुटकारा मिल चुका है। इसके साथ ही बालोद जिले के लोगों को 65 करोड़ की लागत से बनाए गए सड़कों की सौगात मिली। कांग्रेस ने गरीबों के बारे में कभी नहीं सोचा लेकिन भाजपा सरकार गरीबों की सरकार है। आने वाले दिनों में कोई ऐसा घर नहीं बचेगा जहां बिजली नहीं होगी आज यात्रा निकाली है। वह विकास यात्रा नहीं विश्वास यात्रा है जो मेरे लिए तीर्थयात्रा बन रहा है 65,000 किलोमीटर गांव-गांव में केवल बिछाकर इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है। मंगलवार को बालोद जिला मुख्यालय पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने जिला मुख्यालय के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में आयोजित आम सभा में कहीं उन्होंने कहा कि 50000 लोगों को स्मार्टफोन निशुल्क वितरण कर नेटवर्किंग की सुविधा को बढ़ावा दिया जा रहा है आगे भी छत्तीसगढ़ का विकास इसी तरह होता रहेगा भाजपा सरकार चावल इलाज आवास शौचालय बिजली सहित अन्य योजनाओं पर अपनी अहम भूमिका निभा रही है आने वाले 5 साल में अभी जितना विकास हुआ है उस से 4 गुना और अधिक विकास होगा।

विभिन्न योजनाओं में 78 हजार से अधिक हितग्राही हुए लाभान्वित

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेष व्यापी विकास यात्रा के दौरान 05 जून को जिला मुख्यालय बालोद में आयोजित आमसभा में 158.29 करोड़ रूपए लागत के 144 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और षिलान्यास कर जिले को विकास कार्यों की सौगात दी।जिसमे 116.24 करोड़ रूपए लागत के 101 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 42.05 करोड़ रूपए लागत से बनने वाले 43 विभिन्न निर्माण कार्यों का षिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह जिन कार्यों का लोकार्पण किया उसमें 65 करोड़ रूपए लागत के बालोद से धमतरी मार्ग का निर्माण, 10 करोड़ 92 लाख रूपए लागत के सुंदरा-देवीनवागॉव तांदुला नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण, 10 करोड़ 55 लाख रूपए लागत के तांदुला टैंक से पैरी डिस्ट्रिब्यूटरी में रिमॉडलिंग एवं लाईनिंग कार्य, 08 करोड़ 15 लाख रूपए लागत के गुरूर से नारागॉव सड़क नवीनीकरण कार्य और 04 करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से लाईवलीहुड कॉलेज भवन निर्माण आदि कार्य प्रमुख रूप से शामिल है। इसके साथ ही 09 करोड़ 11 लाख रूपए लागत के बालोद में षासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज भवन का निर्माण, 03 करोड़ 87 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण बेलोदा-गोटुलमुडा मुख्य मार्ग अरजगुण्डा, 02 करोड़ 80 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण झलमला से भेंडिया नवागॉव, 02 करोड़ 69 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण परसोदा से सांहतरा मार्ग और 02 करोड़ 14 लाख रूपए लागत के ब्रिज निर्माण मेन रोड से खर्रा आदि कार्य प्रमुख रूप से षामिल हैं। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं में लगभग 78 हजार 111 हितग्राहियों लाभान्वित हुए। मुख्यमंत्री द्वारा 38 हजार 804 हितग्राहियों को आबादी पट्टा, श्रम विभाग की योजना के तहत 4,413 हितग्राहियों को सामाग्री वितरण, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत चार हजार एक सौ हितग्राहियों को गैस कनेक्षन, कृषि विभाग की योजना के अंतर्गत 625 हितग्राहियों को मिनीकीट, उद्यानिकी विभाग की योजना के अंतर्गत 39 हितग्राहियों को मिनीकीट, वन विभाग के 59 तेंदुपत्ता फड़मुंषियों को सायकल और क्रेडा विभाग की योजना के अंतर्गत 55 हितग्राहियों को सौर सुजला पंप आदि का वितरण किया।

Spread the love