January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बालोद में आप पार्टी को कार्यकर्ता खोजने में हो रही परेसानी, प्रत्याशी की घोषणा के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों पहुंचकर कर रहे प्रचार प्रसार

बालोद। डिलेशर देवांनगन। जैसे चुनावी समय नजदीक आते जा रहा है वैसे वैसे जिले में नये-नये चेहरे सामने आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ अब देखने को मिल रहा है। आम आदमी पार्टी आज अचानक प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद अब जनता को बहलाने का काम शुरू कर दिया है और गांव गांव जाकर अपना वर्चश्व बनाने का प्रयास कर रहे हैं। समस्या ये है कि पहले पार्टी की चुनाव लड़ने की कोई उम्मीद नही थी तो जनता के पास पार्टी से कोई गया नही अब जनता का रुझान आप की तरफ दिख नही रहा है। चुनावी साल आते ही कार्यकर्ता बनाने के लिए गांव-गांव सैर में निकल रहे हैं। बता दें कि संजरी-बालोद विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मधुसुदन साहू के नाम की घोषणा की गई है। पिछले सालों से लेकर आज तक बालोद जिले में कहीं पर आम आदमी पार्टी का दखल नजर नही आया, पार्टी बालोद जिले में निष्क्रिय रही।

बालोद जिले की जनता का कहना है कि आज तक न किसानों के लिए आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आवाज उठाई है और न हीं आम जनता के लिए। पार्टी का नाम तो आम आदमी पार्टी है लेकिन आज तक आम आदमी की समस्याओं की ओर झांक कर नहीं देखा है सबसे बड़ा सवाल है दिल्ली के विकास की गाथा सुन कर जनता विश्वास कैसे करे।

आम आदमी पार्टी का छग में नहीं है कोई अस्तित्व- विकास चोपड़ा
बालोद नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर देखें तो कई लोगों को न तो इस पार्टी के बारे में मालूम है और नहीं प्रत्याशी के बारे में। दिल्ली में भले ही आम आदमी पार्टी के सत्ता रही है लेकिन छत्तीसगढ़ में किसी प्रकार से कोई अस्तित्व नहीं है। अब जब चुनाव नजदीक आ रहा है तो महज एक औपचारिकता पूरी करने के लिए दो चार गांव में जाकर प्रचार प्रसार कर रही है। वास्तव में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सरकार ने जितने वादे किये थे उसमें से अधिकतर वादे अब तक पूरे नहीं हुए हैं और अब छत्तीसगढ़ में विधानसभा लड़ने की तैयारी कर रही है। यह केवल एक चुनावी पैतरा है और कुछ नहीं। कांग्रेस हमेशा से जनता के हाथ साथ रहकर हर सुख और दुख के कार्य में सहयोगी रही है। चाहे चुनावी वर्ष हो या फिर नहीं कांग्रेस के लिए जनता और विकास दोनों के लिए हमेशा आगे रहती है।

Spread the love

You may have missed