छत्तीसगढ़

बिलासपुर : भगोड़े नीरव मोदी के रिश्तेदार के बंद शोरूम में ईडी ने मारा छापा

बिलासपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मंगलवार की देर रात 36 सिटी मॉल के गीतांजलि ज्वेलर्स के बंद शोरूम में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान वहां से करीब सवा करोड़ रुपए कीमती ज्वेलरी व घड़ियां जब्त की है। शोरूम पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी कर विदेश भागने वाले नीरव मोदी के रिश्तेदार मेहुल चौकसी की है। उसके खिलाफ इंटरपोल ने पूर्व में ही रेड कार्नर नोटिस जारी किया है।

बिलासपुर के मंगला स्थित 36 मॉल में मेहुल चौकसी का शो रूम होने की खबर मिलने से सनसनी फैल गई। यह 10 माह से बंद है। इसकी खबर प्रवर्तन निदेशालय रायपुर को मिली। लिहाजा, मंगलवार की आधी रात ईडी की टीम 36 मॉल पहुंची। टीम ने शोरूम का ताला तोड़कर तलाशी ली।

इस दौरान शो रूम से ज्वेलरी आइटम के साथ ही महंगी घड़ियां भी जब्त की है। अधिकारी यहां घंटों तलाशी लेते रहे। इस बीच शोरूम में छापे की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया। वहीं बंद शोरूम में इतनी बड़ी मात्रा में ज्वेलरी व घड़ियां देखकर ईडी के अफसर भी हैरान रह गए। मालूम हो कि देश के विभिन्न् राज्यों में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की ज्वेलरी दुकानें संचालित हैं, जहां पर ईडी ने छापेमारी की है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी दोनों ही देश से फरार हो गए हैं।

Spread the love