May 10, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

ब्रेकिंग न्यूज़: घटिया एक्सप्रेसवे निर्माण में सरकार की बड़ी कार्यवाही, 6 अफसर सस्पेंड…..मंत्री ने सदन में दी जानकारी

रायपुर 26 फरवरी 2020। राजधानी रायपुर का सबसे चर्चित एक्सप्रेसवे निर्माण घोटाला में सरकार ने बड़ी कार्यवाही की है. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने छह अफसरों को सस्पेंड करने का निर्देश दिया है। सदन में एक सवाल के जवाब में मंत्री ताम्रध्वज साहू ने एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए सभी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया।

कौन कौन हुए ससपेंड

  1. ईई,
  2. एसई,
  3. एसडीओ, दो अन्य सीनियर अफसर शामिल हैं।

क्या है मामला?
विधायक धर्मजीत सिंह ने राजधानी के एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण का मुद्दा उठाते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाये थे।

मामले में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। जेसीसीजे सदस्य धर्मजीत सिंह ने कहा कि रायपुर की जनता शांत है इसलिए इतनी बड़ी गड़बड़ी के बावजूद कोई असहज स्थिति निर्मित नहीं हुई। इस मामले में जनता का पैसा लगा है, गरीबों का पैसा लगा है। इसलिए तत्काल जिन अधिकारियों ने एक्सप्रेस वे निर्माण में लापरवाही बरती उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए।धर्मजीत सिंह ने सदन में ही मंत्री से सभी को सस्पेंड करने की मांग की।

ठेकेदार से ही दोबारा पूरे एक्सप्रेस वे ठीक कराया जा रहा

पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जानकारी दी कि ठेकेदार और कंसल्टेंट के खिलाफ कार्रवाई की गई है. ठेकेदार से ही दोबारा पूरे एक्सप्रेस वे ठीक कराया जा रहा है। उसकी मरम्मत कराई जा रही है। अगर सरकार ठेका रद्द कर देती तो सरकार को दोबारा राशि खर्च कर इसके मरम्मत कराना पड़ता इसलिए ठेकेदार को ही एक्सप्रेस वे के मरम्मत का जिम्मा दिया गया है। सरकार एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता के प्रति गंभीर है और इसके मरम्मत की प्रक्रिया भी लगातार जारी है. इसलिए जो दोषी अधिकारी उनके निलंबन की घोषणा की जाती है।

Spread the love