बड़ी खबर

ब्रेकिंग न्यूज़: भोपाल गैस कांड जैसा विशाखापट्टनम गैस लीक….. प्लांट की ओर बदहवास दौड़े…फिर बेहोश होकर गिरने लगे लोग, 8 की मौत, 200 अस्पताल में, 5000 से अधिक बीमार…

विशाखापत्तनम, 07 मई 2020. आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब केमिकल प्लांट से जहरीली गैस का रिसाव हो गया और उसकी चपेट में आने से करीब 8 लोगों की मौत हो गई। विशाखापट्टनम के आरएस वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में केमिकल गैस उस वक्त लीक हुई, जब लोग अपने घरों में सो रहे थे। घटना करीब सुबह 3 बजे की है, जब लोगों को गैस रिसाव की वजह से सांस लेने में दिक्कत हुई और करीब हजार से अधिक लोग बीमार पड़ गए।

 

जानिए कब, कैसे और कहां हुआ…

1. विशाखापट्टनम के केमिकल प्लांट में जहरीली गैस के रिसाव से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें एक बच्चा भी शामिल है। इन सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।
2. इस भयंकर गैस रिसाव की वजह से हजार से अधिक लोग बीमार पड़ चुके हैं और करीब 200 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वही 5000 से अधिक बीमार बताये जा रहे है.
3. गैस के रिसाव की सूचना मिलते ही लोग जब मौके पर पहुंचे तो जहरीली गैस से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई और आंखों की जलन समेत कई समस्याओं की वजह से वहीं बेहोश होकर भरभरा कर गिरने लगे। बताया जा रहा है कि लोगों को कोरोना वायरस की दहशत का अंदेशा हुआ, जिसकी वजह से सभी वारदात स्थल की ओर दौड़ पड़े और फिर बेहोश होकर गिर गए।
4. घटना की सूचना पाकर एंबुलेंस, फायर टेंडर की गाड़ियां और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल राहत बचाव का कार्य चल रहा है, जिसके लिए आपदा प्रबंधन की टीम को भी लगा दिया गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।
5. अधिकारियों ने बताया कि यह संयंत्र गोपालपट्नम इलाके में स्थित है। इस इलाके के लोगों ने आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ, जी मचलाना और शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने की शिकायत की।

Spread the love

Comment here