May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

ब्रैकिंग न्यूज़ : सुबह होते ही नवनियुक्त महापौर ढेबर के ठिकानों पर इनकम टैक्स का पड़ा छपा …. सैकड़ों इनकम टैक्स अधिकारी लगे जांच में… कई राजनीतिक आ सकते है घेरे में… प्रदेश के करीब 30 से ज्यादा ठिकानों पर अलग-अलग टीमों की चल रही कार्रवाई

रायपुर 27 फरवरी 2020। सुबह होते ही इनकम टैक्स विभाग ने प्रदेश की राजधानी में धावा बोल दिया। विभाग ने यहां कई हाई प्रोफाइल लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है। कार्यवाही में सबसे बड़ा नाम महापौर एजाज ढेबर का है जिनके कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है। छापेमारी सुबह करीब 7 बजे से शुरू हुई.

कोई नहीं है लोकल पुलिस का आदमी
छत्तीसगढ़ के नामचीन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की खबर को पूरी तरह से गुप्त रखा गया है। यहां तक कि लोकल पुलिस तक को खबर नहीं दी गयी, इस पूरी कार्रवाई में सीआरपीएफ को शामिल किया गया है।

30 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ कार्यवाही
प्राप्त जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स विभाग ने प्रदेश के करीब 30 से ज्यादा ठिकानों पर अलग-अलग टीमों बना कर कार्यवाही कर रही है। अगले दो दिन में उजागर होने की उम्मीद है.कई नेताओं के यहाँ कार्यवाही हो सकती है.

इन दिग्गजों के ठिकानों पर हो रही आईटी की जांच
मिली जानकारी के मुताबिक, आईएएस अनिल टूटेजा, पूर्व सीएस विवेक ढांढ के ठिकानों पर आयकर की टीम ने दबिश दी है. इनके अलावा कारोबारी पप्पू भाटिया, कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, पार्लर व ट्यूटोरियल संचालक मिनाक्षी टुटेजा, हास्पीटल संचालक ए फरिश्ता, सीए कमलेश्वर जैन, सीए संजय संचेती, आबकारी विभाग के ओएसडी और बेवरेज कारपोरेशन के एमडी अरूणपति त्रिपाठी के ठिकानों पर भी आयकर की जांच चल रही है. आईएएस अनिल टूटेजा प्रदेश सरकार के काफी करीबी माने जाते हैं.

छत्तीसगढ़ में पालटिकल फंडिंग के भी बड़े इनपुट केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम को मिली

खबर ये भी आ रही है कि दोपहर तक और भी जगहों से अफसर रायपुर पहुंचेंगे। जानकारी के मुताबिक इस पूरी कार्रवाई में सेंट्रल डिपार्टमेंट की कई अलग-अलग एजेंसियां शामिल हैं। खबर तो ये भी आ रही है कि छत्तीसगढ़ में पालटिकल फंडिंग के भी बड़े इनपुट केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम को मिली थी, जिसके आधार पर ही ये कार्रवाई की गयी है। अटकलें लग रही है कि कई चौकाने वाले खुलासे इस छापेमारी के बाद हो सकती है।

Spread the love