January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बड़ी खबर: अनियमित कर्मचारियों के हड़ताल से चरमरायी व्यवस्था, बीजापुर में 6 कमर्चारियों को किया बर्खास्त, 194 को 20 जुलाई तक का दिया अल्टीमेटम, इधर रायपुर में हजारों कर्मचारी पहुचे धरने पर

रायपुर। एसजी न्यूज। अनियमित कर्मचारियों की 4 सूत्रीय मांग को लेकर 16 जुलाई से प्रदेश भर में हड़ताल जारी है। शासकीय कार्यो की चरमराती व्यस्थता के बीच बीजापुर में और प्रदेश की दूसरी बड़ी कार्यवाही की गई, जिसमे बीजापुर के 6 हड़ताली कमर्चारियों को बरख़ास्त किया गया है।

सर्वशिक्षा अभियान के तहत जिले में कार्यरत 194 कमर्चारियों को नोटिस जारी कर 20 जुलाई तक कार्य मे वापस जॉइन करने का अल्टीमेटम दिया है। अगर जॉइन नही करते तो सेवा समाप्त कर दी जाएंगी।

बता दे कि अभी तक हड़तालियों पर पूरे प्रदेश में दो कारवाही हुईं है, दोनो ही बीजापुर में हुई है। इसके पहले 36 कर्मचारियों को बरख़ास्त किया जा चुका है। उसके बाद भी करचारी काम पर नही लौटे और हड़ताल जारी रखी है।

इधर मंत्रालयीन अनियमित करचारी भी आंदोलन को समर्थन दे चुके हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 जुलाई से वे भी हड़ताल पर जा सकते हैं।

इधर राजधानी में रायपुर संभाग के 5 जिलों से लगभग 6 हज़ार अनियमित कमर्चारी ईदगाह भाठा में अपनी मांगों को शासन से मनवाने एकत्रित हुए,धरना प्रदर्शन को धार देने की लगातार कोशिश में हैं।

Spread the love

You may have missed