March 7, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह और मंत्री अमरजीत सिंह भगत

बड़ी खबर: केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने कहा “अमरजीत सिंह मांदर बजाएं, मैं नाचूंगी” …. आखिर क्यों नृत्य करने को तैयार हुई केंद्रीय मंत्री?

रायपुर/कोरिया, 18 दिसंबर 2019। केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह का एक और बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि आदिवासी महोत्सव में वे नाचेंगीं, संस्कृति मंत्री अमरजीत सिंह मांदर बजाएं।

गौरतलब है कि आज ही रेणुका सिंह ने एक बयान दिया था, जिसमें कहा था कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल कर रहे हैं और उसमें शामिल होने के लिए देश में घूम-घूमकर न्यौता भी दे रहे हैं, लेकिन मेरे को आमंत्रण नहीं मिला, जबकि मैं भी आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करती हूं। आगे मैं इससे भी दस गुना बड़ा कार्यक्रम कराउंगी।

इस बयान के बाद प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत सिंह का भी बयान आया। मंत्री भगत ने कहा, कलाकारों को बुला रहे हैं, रेणुका सिंह को भी नहीं छोड़ेंगे। उन्हें नचाएंगे, हम मांदर बजाएंगे।

अमरजीत सिंह के इस बयान के बाद रेणुका सिंह का नया बयान आया है, जिसमें उन्होनें कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं, पर मुझे नहीं बुलाया। क्या मैं बिहारी हूं, क्या मैं यूपी या अन्य प्रदेश से हूं। मुझे इग्नोर करने से नुकसान हो सकता है, हालांकि मैं प्रदेश का कोई नुकसान नहीं चाहती। उन्होने कहा –’अमरजीत सिंह मांदर बजाएं, मैं नाचूंगी। अपनी परंपरा और संस्कृति के बढ़ावे के लिए नृत्य करने से मैं छोटी नहीं हो जाउंगी। अपनी संस्कृति को प्रसारित करने के लिए कई लोग नाचते हैं, तो उसमें बुरा क्या है?’

अब केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और राज्य के संस्कृत मंत्री अमर जीत भगत के गरमा गरम बयान के बाद प्रदेश की जनता और आदिवासी समाज एक मंत्री की थाप और दूसरे का नृत्य देखने का इन्तजार करेगी।

Spread the love

You may have missed