January 22, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बड़ी खबर: गैस की महगाई की मार के बाद केंद्र सरकार एक और महगाई का बड़ा करेंट आम जनता को जल्द जा रही है देने, पढ़िए आप कैसे होंगे प्रभावित…

दिल्ली, 14 फ़रवरी 2020, हाल ही में सरकार ने आम जनता को घरेलु गैस की कीमत में 150 रुपये बढाकर आम जनता को बड़ा करेंट दिया है. अब सरककर एक और महगाई का झटका जल्द देने जा रही है.

अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो आने वाले वक्‍त में आपको झटका लग सकता है. भारतीय रेलवे यात्रियों से अभी के मुकाबले अधिक किराया वसूली की तैयारी में है. इसको लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा. 

एयरपोर्ट की तर्ज पर लगेगा शुल्क
दरअसल, रेलवे के पुनर्विकसित स्टेशनों पर उपलब्ध जनसुविधाओं के लिए एयरपोर्ट की तर्ज पर शुल्क लिए जाएंगे. यहां बता दें कि हवाई यात्रा में जनसुविधा विकास शुल्क (यूडीएफ) टैक्‍स का हिस्सा होता है, जिसका हवाई यात्री भुगतान करते हैं. अब रेलवे में भी यह शुल्‍क लगाया जाएगा. 

इसकी जानकारी देते हुए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने बताया, ‘जनसुविधा विकास शुल्क एयरपोर्ट परिचालकों की ओर से लिए जा रहे शुल्क की तरह होंगे. इसके जरिए स्टेशनों के विकास के लिए धन की व्यवस्था होगी.’’

आम आदमी के पहुंच से दूर न हो जाये रेलवे

नाम न लिखने की शर्त पर रेलवे के ही एक कर्मचारी ने कहा जिस तरह से सरकार रेलवे में प्राइवेट ट्रेन चलाने लेकर एयरपोर्ट जैसे यात्रा शुल्क के नियम रोज बना रहे हैं कही ऐसा न हो जाए की रेल यात्रा गरीब की पहुंच से ही दूर हो जाये।

Spread the love

You may have missed