May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बड़ी खबर: छात्रा को 12वीं की देने जाना था परीक्षा, जगाने खोला दरवाजा तो कमरे में फंदे पर लटकी मिली…..

रायपुर, 02 मार्च 2020. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं सोमवार को शुरू हो गईं. परीक्षा से पहले ही राजधानी रायपुर की कक्षा 12वीं की एक छात्रा का शव उसके ही कमरे में मिला है.

रायपुर के शांति नगर निवासी छात्रा के परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. शंकर नगर रायपुर के विद्यामंदिर स्कूल की छात्रा अंजली श्रीवास को सुबह 9 बजे तक परीक्षा केन्द्र पहुंचना था. सुबह काफी देर होने के बाद भी जब वो कमरे से बाहर नहीं निकली तो परिवार वालों को लगा देर रात तक वो पढ़ी है, इसलिए सुबह जग नहीं पाई है. परिजनों ने उसे जगाने के लिए उसके कमरे का दरवाजा खोला. घर के म्यार पर फांसी पर छात्रा लटकी मिली. पुलिस को सूचना दी गई. छात्रा को नीचे उतारा गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

सुसाइड नोट हुआ बरामद
परिजनों के मुताबिक शव के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, लेकिन उसे पुलिस अपने साथ ले गई है. उसमें क्या लिखा है. इसकी जानकारी परिजनों को अब तक नहीं दी गई है. हालांकि आशंका जताई जा रही है कि परीक्षा के तनाव में छात्रा ने आत्महत्या की है.

आज से 12वी की परीक्षाएं शुरू
बता दे कि 12वीं की परीक्षा 2 से 18 और कक्षा 10वीं की परीक्षा 3 से 17 मार्च तक आयोजित है. 12वीं की बोर्ड की परीक्षा के लिए 3 लाख 92 हजार 68 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है. दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 2 लाख 77 हजार 475 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है. प्रदेश में कुल 2 हजार 305 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. इसमें 92 नए परीक्षा केन्द्र हैं. जबकि पिछले सालों में शिकायतों के बाद इस साल 5 पुराने परीक्षा केन्द्रों बंद कर दिए गए हैं.

Spread the love