बड़ी खबर

बड़ी खबर: प्रदेश भर में 10 हजार से अधिक पंचायतों में कार्यरत रोजगार सहायक होंगे हड़ताल पर शासन ने व्यवस्था बनाने समस्त कलेक्टर को जारी किया निर्देश

रायपुर। एसजी न्यूज। 16 जुलाई से छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ के बैनर तले हो रहे आंदोलन को मनरेगा के राज्य स्तर के अनियमित अधिकारी/करचारीयों के समर्थन करते ही राज्य भर में कार्यरत रोजगार सहायक भी हड़ताल को समर्थन दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आंदोलन में रोजगार सहायकों की किस तरह भागीदारी होगी इस संबंध में रोजगार सहायकों की आज प्रदेश स्तरीय राजधानी रायपुर में मीटिंग है।

रोजगार सहायकों के हड़ताल में जाने की सूचना के बाद श्री पी सी मिश्रा, आयुक्त महात्मा गांधी नरेगा छत्तीसगढ़ शासन की ओर से 20 जुलाई 18 को एक दिशा निर्देश का पत्र जारी किया गया है। उक्त पत्र में एक 19.02.2016 के पत्र का हवाला देकर व्यवस्था बनाने के लिए कहा गया है। इन दोनों पत्रों की कापी एसजी न्यूज के पास उपलब्ध है।

आपको बता दे कि महात्मा गांधी नरेगा के तहत रोजगार सहायक संविदा में कार्यरत है। प्रदेश भर की 10 हजार से अधिक पंचायतों की व्यवस्था देख रहे हैं। रोजगार सहायकों के आंदोलन में शामिल होने के बाद आंदोलन का दायरा एक तरह से प्रत्येक पंचायत तक पहुच जाएगा।

Spread the love