बड़ी खबर

बड़ी खबर: महाराष्ट्र सरकार ने अन्‍ना की सुरक्षा बढ़ाने की सिफारिश, अब अन्ना हजारे होंगे Z+ सुरक्षा के घेरे में…

मुंबई, 25 दिसंबर 2019. महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार ने केंद्र से नामी-गिरामी हस्तियों की सुरक्षा के स्‍तर में बदलाव करने की सिफारिश की है. प्रदेश सरकार ने अन्‍ना हजारे की सुरक्षा Y+ से बढ़ाकर Z+ करने की सिफारिश की है.

वहीं,आदित्‍य ठाकरे की सुरक्षा Y+ से बढ़ाकर Z+ करने की सिफारिश की है. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे की Y श्रेणी की सुरक्षा हटाने और पूर्व राज्‍यपाल राम नाइक की Z+ सुरक्षा को कम कर X श्रेणी की करने की अनुशंसा की गई है. इसके इसके अलावा उज्‍ज्‍वल निकम, नारायण राणे, आशीष शेलार और प्रसाद लाड की सुरक्षा को लेकर भी अहम फैसले लिए गए हैं. राज्‍य सरकार की स्‍टेट थ्रेट परसेप्‍शन कमेटी ने केंद्र सरकार से इसकी सिफारिश की है. बता दें कि उज्‍ज्‍वल निकम वरिष्‍ठ वकील हैं और वर्ष 2008 के मुंबई हमले के गुनहगार अजमल कसाब के खिलाफ केस लड़ा था.

इनकी सुरक्षा कम करने या हटाने की सिफारिश
महाराष्‍ट्र सरकार ने इसके अलावा बीजेपी के कई नेताओं और एक सीनियर वकील की सुरक्षा को कम करने या हटाने की भी सिफारिश की है. उद्धव सरकार ने प्रदेश के पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे की Y श्रेणी की सुरक्षा को हटाने की सिफारिश की है. उनका एस्‍कॉर्ट हटाने की अनुशंसा की है. इसके अलावा पूर्व राज्‍यपाल राम नाइक की Z+ सुरक्षा को कम कर X श्रेणी करने की बात भी कही गई है. इसके अलावा महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता नारायण राणे की सुरक्षा Y+ से घटाकर Y करने की अनुशंसा की गई है. इसके अलावा बीजेपी के अन्‍य नेता आशीष शेलार और प्रसाद लाड की Y श्रेणी की सुरक्षा खत्‍म करने की सिफारिश की गई है.

Spread the love

Comment here