बड़ी खबर

बड़ी खबर: शराबियों के आये अच्छे दिन, शराबियों को सम्मानित कर अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाएगी पुलिस, आखिर ऐसा क्यों? डीजीपी ने किया ऐलान सम्मान समारोह में शराबियों के बीबी बच्चे भी होंगे शामिल…

पटना, 22 फ़रवरी 2020. तो क्या शराबियों के अच्छे दिन आ गए हैं. अब सरकार उनके बारे में सोचना सुरु कर दी है. यह खबर सुनकर आप भी अचंभे में पड़ गए होंगे. लेकिन यकीन मानिये यह बात सौ फीसदी सच है.
बिहार सरकार का पुलिस विभाग ने एक महत्वपू्र्ण फैसला करते हुए शराबियों का सम्मान समारोह आयोजित करने जा रहा है. पुलिस महकमे ने प्रदेश के सभी 40 पुलिस जिलों से वैसे आदतन शराबियों को सम्मानित करने का फैसला किया है जो अब शराब पीना छोड़ चुके हैं. बिहार पुलिस ने इसके लिये राजधानी पटना में सम्मान समारोह आयोजित करने का फैसला किया है.

ये ऐसे लोग होंगे जो जिनकी पहचान पियक्कड़ के रूप में होती थी और जो शराब के बिना एक पल जी नहीं सकते थे. डीजीपी ने कहा कि सम्मान समारोह में शराबियों की पत्नी, बेटा औऱ माता पिता सभी को आमंत्रित किया जाएगा. इस बात की जानकारी बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुद पटना में बिहार पुलिस सप्ताह-2020 के मौके पर कही.

क्या है वजह समारोह आयोजन की?
डीजीपी गुप्तस्वर पांडेय ने कहा कि समारोह में एक ओऱ जहां शराबी अपनी आपबीती सुनाएंगे वहीं उनके परिजन अपना संस्मरण सुनाएंगे. इसमें घर के मुखिया के शराब पीने के दौरान होनेवाली परेशानियों का जिक्र होगा. डीजीपी ने कहा कि बिहार पुलिस ऐसे सभी शराबियों को अपना ब्रांड एम्बेसडर घोषित करेगी जो सभी जिलो में घूम-घूम कर शराब से होनेवाले नुकसान का जिक्र करेंगे और दूसरे लोगों से शराब छोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे.

Spread the love

Comment here