March 3, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

भाजपा ने तीनों राज्य में मिली हार के बाद बनाया नया प्‍लान, रमन, शिवराज और वसुंधरा को मिलेगी ये जिम्मेदारियां

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली करारी हार को बाद भाजपा फिलहाल आत्ममंथन के दौर से गुजर रही है। अब ऐसी खबरें निकलकर सामने आ रही हैं कि भाजपा इन तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लेकर अहम योजना बना रही है। भाजपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी इन तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए अहम जिम्मेदारी सौंपने पर विचार कर रही है। दरअसल पार्टी इतने बड़े कद के नेताओं को राज्यों में सिर्फ विपक्ष के नेता के तौर पर नहीं खपाना चाहती। इसके उलट भाजपा इन नेताओं को लोकसभा चुनावों में अहम जिम्मेदारी दे सकती है।

ये तीनों ही नेता अपने-अपने राज्यों के बाहर भी खासे लोकप्रिय हैं और इनमें इतना दम है कि राष्ट्रीय स्तर पर भी इनकी स्वीकार्यता हो सकती है। यही वजह है कि पार्टी इन नेताओं के लंबे अनुभव को देखते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में इन्हें अहम जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है। हालांकि अभी इन नेताओं को केन्द्र की राजनीति में तुरंत शिफ्ट करने की योजना नहीं है, लेकिन पार्टी इन नेताओं के दम पर लोकसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा वोट बटोरने की योजना बना रही है।

ऐसी चर्चाएं हैं कि शिवराज सिंह चौहान को एमपी में विदिशा से लोकसभा के चुनाव में उतारा जा सकता है। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और राजस्थान में पार्टी का चेहरा मानी जाने वाली वसुंधरा राजे भी लोकसभा चुनाव में उतर सकती हैं। पार्टी का मानना है कि ये नेता अपनी लोकसभा सीट के साथ ही आसपास की लोकसभा सीटों पर भी वोटरों को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। शिवराज सिंह आने वाले दिनों में बिहार की राजधानी पटना में एक ओबीसी रैली को संबोधित करने वाले हैं। कई बार चर्चाएं होती हैं कि भाजपा के पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ की कमी है। यही वजह है कि पार्टी इन नेताओं को लोकसभा चुनावों में अहम जिम्मेदारी देकर इस तरफ भी ध्यान दे रही है।

Spread the love

You may have missed