May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

सम्मलेन में पहुंचे विप्र बंधु

भोपाल मे संपन्न हुआ ब्राह्मण समाज का राष्ट्रीय अधिवेशन, 22 राज्यों से पहुंचे ब्राम्हण, भारत के सभी राज्यो मे ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का होगा गठन

भोपाल, 24 फ़रवरी 2020, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ब्राह्मण समाज का राष्ट्रीय अधिवेशन पॉलिटेक्निक गर्ल्स हॉस्टल ग्राउंड श्यामला हिल्स पर आयोजित हुआ इस आयोजन में ब्राह्मण समाज के अनेक संगठनों का संयुक्त रूप से समावेश जहां था.

आयोजन के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा ब्राह्मण समाज ने शिक्षा संस्कार और रोजगार के अवसरों पर राजनीतिक राजनेताओं के समक्ष अपने हाथ फैलाने का विरोध अपने भाषण में किया उन्होंने कहा कि किसी राजनेता के सामने हाथ फैलाने से अच्छा है कि आप खुद इतने सक्षम बनिए क्योंकि आपकी बुद्धि विकास और ज्ञान इतना है कि राजनेता खुद आपके चरणों में आकर गिरेंगे हमारी समाज के जो राजनेता हैं उन्होंने 7 पीढ़ियों का धन संग्रह किया लेकिन समाज की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जो उन्हें देना चाहिए था.

जब तक हम एक नहीं होंगे तब तक हमें सब झुकाने की कोशिश करेंगे लेकिन हम कभी झुकने वाले नहीं हैं ऐसा आप समझ लीजिए उन्होंने आगे कहा कि जब भी कहीं ब्राह्मण समाज का कोई सम्मेलन होता है तो किसी आमंत्रण निमंत्रण या पीले चावल देने की जरूरत नहीं है. जब आपका एक भाई कहीं कोई कार्यक्रम करता है तो आपको खुद उस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना चाहिए और जाना चाहिए। मुझे भी कहीं से कोई पता चलता है तो मैं उस कार्यक्रम में बिना निमंत्रण के भी पहुंच जाता हू क्योंकि यह हमारा कार्यक्रम है ब्राह्मण समाज की एकता का कार्यक्रम है ब्राह्मण समाज अलग-अलग रूप में ना बटे और संगठन जरूर बहुत बनाएं लेकिन जब भी किसी ब्राह्मण द्वारा कोई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है तो उसमें उसकी कितनी मेहनत लगती है जिसमें उसका कितना समय और धन लगता है। उसकी उन्हें परवाह करना चाहिए अगर हम एक नहीं होंगे तो हमारा अस्तित्व ही खतरे में हो जाएगा।

श्री शुक्ला ने टोल फ्री नंबर चालू करने की बात की। बताया कि हमने एक ऐसी साइट विकसित की है जिससे 2 घंटे के अंदर संपूर्ण भारत में सूचना एवं जानकारी ब्राह्ममण समाज के विप्र बंधुओं तक पहुंच जाएगी।

इस अवसर पर पंडित राम नारायण अवस्थी ने कहा हमारी मांग सरकार से नहीं समाज से है हम एक हैं तो सारी मांगे पूरी होंगी आगे उन्होंने बताया कि आज सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा विचार मंथन कर जो निचोर सामने आएगा। उसके आधार पर ब्राह्मणोंं के हित में विचार कर भविष्यय की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

कार्यक्रम में लगभग 5000 विप्र बंधु संख्या में उपस्थित हुए । इस कार्यक्रम में विशेष रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव शुक्ला, नीरज दुबे , डॉ संतोष पंडे, कुलदीप मिश्रा, रज्जन पान्डेय, पूर्व विधायक रमेश शर्मा गुड्डू भैया , भगवती भरद्वाज , सुधा पांडे उपश्थित रहे.

Spread the love