May 7, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

मार्मिक घटना: महिला का हुआ पति से विवाद तो पति से इंतकाम लेने माँ ने दुधमुंहे समेत तीन मासूम अपने ही बच्चों का घोंट दिया गला, नजारा देख कांप गई रूह…..

जांजगीर- चांपा, 04 फ़रवरी 2020। जांजगीर जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे जानकर आत्मा सिहर उठती है। दरअसल जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, घरेलू विवाद की वजह से एक कलयुगी मां ने अपने दो मासूम बच्चों को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया और उनके शव को शौचालय में छिपा दिया। वही तीसरी लड़की की भी हत्या की कोशिश की जा रही थी लेकिन वह जान बचाकर भाग निकली। पुलिस ने उसे प्रत्यक्षदर्र्शी बनाया है।

जानकरी के अनुसार मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बिरगहनी का है। जहा एक महिला का अपने पति के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। विवाद के बाद पति घर से कहीं चला गया था जिसके बाद महिला ने अपने तीनों बच्चों को मारने का प्रयास किया जिसमें दो बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी और उनका शव पड़ोस के घर के शौचालय में जाकर छिपा दिया। मृतक बच्चों में एक की उम्र 4 माह और दूसरे की 2 साल बताई जा रही है। वहीं 6 वर्षीय तीसरी बच्ची भागकर जान बचाई।

पति को खुद बताई वारदात
दूसरे दिन सुबह जब पति घर लौटा तो उसने बच्चों के बारे में पूछताछ की तो महिला ने वारदात की सारी जानकारी उसे दे दी। तीनों बच्चों की हत्या किये जाने की बात सुनकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी। घटना के बाद मौके पर एसपी पारुल माथुर समेत पुलिस अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और दोनों बच्चों का शव शौचालय के अंदर से बरामद किया।

जाँच करती पुलिस

पुलिस ने बताया कि बली यादव की पत्नी रंजीता सिंह का आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता था। महिला कुंठित हो चुकी थी और पति से विवाद का बदला अपने बच्चों से लेते हुए तीनों बच्चों की गला दबाकर हत्या करने की मन में ठान ली। पहले तो वह एक साल के बच्चे कान्हा और छह माह के बच्चे मुरली का गला घोंटा, फिर बड़ी लड़की आकांक्षा का भी गला दबाना चाह रही थी लेकिन आकांक्षा जान बचाकर भाग गई। दोनों बच्चों का गला घोंटकर बाथरूम में फेंक दी।

आकांक्षा ने आपबीती पड़ोस में जाकर बताई। मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस बात की खबर आसपास के लोगों को हुई। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। वर्जन महिला द्वारा अपने बच्चों की हत्या करने की सूचना मिली थी, जिस पर जांच के लिए मौके पर पहुंचे हैं। पूछताछ में पता चला कि महिला और उसके पति के बीच विवाद हुआ था, इसके बाद महिला ने अपने बच्चों का गला दबाकर हत्या की है। इसकी पुष्टि उसकी 6 साल की बच्ची ने भी की है। फिलहाल मृतक दोनों बच्चों के शव को बरामद कर लिया गया है और महिला व उसके पति से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Spread the love