January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

राकेश जायसवाल को कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा राज्य स्तरीय ‘‘भुईयां के भगवान‘‘ सम्मान से नवाजा गया

जांजगीर-चम्पा। एसजी न्यूज़। कृषि उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय सोशल साईट के माध्यम से ऑनलाईन मार्केटिंग का आधुनिक तरीका अपनाने वाले विकासखण्ड सक्ती के ग्राम जोंगरा के किसान श्री राकेश जायसवाल को कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा राज्य स्तरीय ‘‘भुईयां के भगवान‘‘ सम्मान से नवाजा गया। श्री राकेश ने कृषि विज्ञान केन्द्र, जॉजगीर-चाम्पा के तकनीकी मार्गदर्शन में 52 जैविक खादो एवं अन्य उत्पादों को ऑनलाईन मार्केटिंग के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध करवाया है। उन्हें इस कार्य में उत्कृष्ठ सफलता मिली है। कार्यक्रम में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.एस.के. पाटिल विशेष रूप से उपस्थित थे।
कृषि विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक श्री के.डी. मंहत ने बताया कि श्री जायसवाल की कड़ी मेहनत एवं लगन से ऑनलाईन मार्केटिंग का नायाब तरीका अपना कर न केवल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छवि बनाई बल्कि किसानों की आय दुगनी के क्षेत्र मे मजबूत कदम भी बढ़ाया है। प्रति वर्ष की भांति प्रदेश के नवाचार करने वाले किसानांे को सम्मान एवं पुरस्कार दिया गया। यह पुरस्कार वर्ष में एक बार दिया जाता हैं। कृषि के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान एवं नवाचार से खेती करने वाले कृषकांे को प्ठब् 24 द्वारा ‘‘भुइयां के भगवान‘‘ सम्मान से नवाजा जाता है। जिले में पहली बार इस पुरस्कार को प्राप्त करने वाले कृषक श्री जायसवाल के इस विशेष उपलब्धि को विशेष सराहना मिली है।

Spread the love

You may have missed