May 9, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

रायपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर मीडिया और जनता को गुमराह कर रहे हैं………. शिकायत का बिंदुवार जवाब दें, शिकायतकर्ता ने दी चुनोती, शिकायत का जवाब देने से क्यों घबरा रहे हैँ एयरपोर्ट के डायरेक्टर

संदीप तिवारी, रायपुर 7 फरवरी 2020। रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे में पार्किंग ठेकेदार द्वारा की जा रही अवैध वसूली की शिकायत पर एयरपोर्ट डायरेक्टर द्वारा खंडन जारी कर मीडिया और जनता को यह बताए जाने पर कि 30 मिनट तक कार का पार्किंग शुल्क की ₹20 की वसूली नियमानुसार की जा रही है।

शिकायतकर्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता व्यास मुनि द्विवेदी ने उन्हें सुझाव दिया है कि वह शिकायत का बिंदुवार जवाब दे करके जनता को गुमराह करना बंद करें। शिकायतकर्ता की शिकायत का आज तक जवाब एयरपोर्ट ने नहीं दिया, आखिर शिकायत का बिंदुवार जवाब देने से क्यों घबरा रहा एयरपोर्ट अथॉरिटी…

हम माँग करते है निम्न बिंदुओं पर एयरपोर्ट अथॉरिटी बिंदुवार खुलासा करें :

1.पार्किंग शुल्क वसूली के पार्किंग टैरिफ के जो दस्तावेज एवं अन्य दस्तावेज एयरपोर्ट अथॉरिटी रायपुर ने आरटीआई मे प्रदाय किए हैं क्या उसमें प्रथम 30 मिनट के लिए कारों से कोई शुल्क लिए जाने की कोई दर लिखी गई है? ब्यास मुनि के अनुसार कारों से प्रथम 30 मिनिट का कोई शुल्क नहीं लिए जाने के दस्तावेज उन्हें प्रदान किये गए है.

2.एयरपोर्ट डायरेक्टर यह खुलासा करें कि रायपुर एयरपोर्ट पर पिकअप लेन अलग से है कि नहीं? और यह भी खुलासा करें कि ठेकेदार द्वारा पिकअप लेन और पार्किंग लेन एक ही की गई है कि नहीं? जहां पर जबरदस्ती पिकअप करने वालों की गाड़ियों को पार्किंग में डालकर के वसूली की जा रही है कि नहीं? एयरपोर्ट डायरेक्टर बिंदुवार जवाब देते वक्त यह बताएं कि प्रत्येक पिकअप वाले से रुपए 20 लिया जा रहा है कि नहीं? जबकि प्रदाय किये गए दस्तावेजों में स्पस्ट रूप से लिखा है की पिकअप और ड्राप फ्री रहेगा।

यहाँ तक कि एयरपोर्ट में लगे बोर्ड में भी 4 मिनिट में पिकउप करने पर कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा लिखा है कि नहीं? एयरपोर्ट पार्किंग ठेकेदार अधिकारियों के संरक्षण में प्रतिदिन 1000 गाड़ियों से भी ज्यादा जोकि पिकअप के लिए जाती है जबरदस्ती रुपए 20 वसूल कर रहा है कि नहीं?

3.एअरपोर्ट डायरेक्टर बताये कि पिकउप करने वाले से रु 20 की वसूली का जो विडियो उन्हें भेजा गया है वह सही है कि नहीं?

4.एअरपोर्ट डायरेक्टर यह बताएं कि पिकअप करने वाली गाड़ी से 3 मिनट में ₹20 की वसूली करने की जो रसीद उनको भेजी गई है वह झूठी है कि सही?

5.एअरपोर्ट डायरेक्टर यह बताये कि कमचारियों की ड्रेस में नहीं रहने की जो फोटो भेजी गई है वो सही है कि झूटी फोटो है? जिस पर उन्हें कार्यवाही करनी है.

6.एअरपोर्ट डायरेक्टर यह भी बताये कि एअरपोर्ट में रखी शिकायत पुस्तिका मांगे जाने पर जनता को क्यों नहीं दी जाती? और अभी तक कितनी शिकायते दर्ज की गई है?

7. यह पोर्ट डायरेक्ट उन दस्तावेजों का खुलासा करें जिनके आधार पर 500 रूपये फाइन ली जा रही है. साथ ही एग्रीमेंट कि कॉपी दिखाए कि फाइन कि दर क्या है

8. यह दस्तावेज जो संलग्न है क्या उनके स्टाफ द्वारा पेज नबर लिखकर आरटीआई मे प्रदान किया गया है या नहीं?

व्यास मुनि द्विवेदी ने कहा कि अगर एयरपोर्ट डायरेक्टर उपरोक्त प्रश्नों का जवाब दे देते हैं तो जनता के सामने सत्य का खुलासा हो जाएगा।

Spread the love