छत्तीसगढ़

रायपुर : बहुप्रतीक्षित आरक्षक भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 1 से 25 अप्रैल तक….. पुलिस महानिदेशक ने जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया के लिए रेंज स्तर पर भर्ती समिति का किया गठन….. 2017 से थी पेंडिंग…..

सांकेतिक फोटो

रायपुर, 18 मार्च 2020, प्रदेश में आरक्षक भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा एक अप्रैल से 25 अप्रैल तक होगा। पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया के लिए रेंज स्तर पर भर्ती समिति का गठन करते हुए आरक्षक भर्ती के लिए उम्मीद्वारों का दिन एवं तिथिवार कार्यक्रम सूची 28 मार्च तक जारी करने के निर्देश दिए है।
पुलिस महानिदेशक ने आरक्षक भर्ती हेतु शारीरिक दक्षता परीक्षा की जानकारी तथा दिसम्बर 2017 में लिखित परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों को अवगत कराने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि उम्मीद्वारों के रोल नम्बर की सूची प्रदर्शित करते हुए तिथिवार कार्यक्रम जिलों के पुलिस अधीक्षक कार्यालयों, कंट्रोल रूम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालयों एवं जिले के सभी थानों में चस्पा करें, ताकि शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीद्वारों को परीक्षा की तिथि ज्ञात हो सके और उम्मीद्वारों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। पुलिस मुख्यालय द्वारा जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया की तैयारी पूर्ण की जा चुकी है।
उल्लेखनीय है कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग को आदेश जारी किया गया है कि दिसंबर 2017 में विज्ञापित आरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों का संशोधित भर्ती नियम के तहत प्रावधानित् पांच इवेंटस में यथासंभव आरएफआईडी का प्रयोग करते हुए 100 मीटर दौड़, 800 मीटर दौड़, लम्बी कूद, ऊंची कूद तथा गोला फंेक में शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की जाए तथा 90 दिन के भीतर चयन सूची जारी की जाए।

Spread the love

Comment here