छत्तीसगढ़

रायपुर में नेपाली युवक की दिनदहाड़े हत्या, आरंग में पकड़े गए छह आरोपी

रायपुर। नेपाल से मजदूरी करने रायपुर आए एक नेपाली युवक की गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दिनदहाड़े चाकू मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की इस वारदात को बाइक पर सवार होकर पहुंचे छह हमलावर युवकों ने अंजाम दिया। वारदात के बाद हमलावर भाग निकले। देर रात पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने आरंग इलाके से छहों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के पीछे जुए की रकम को लेकर लेन-देन का विवाद सामने आया है।

गुढ़ियारी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मूलतः नेपाल निवासी मृतक कृष्णा नेपाली पिता बहादुर (22) पिछले तीन साल से प्रीतमनगर में फागूराम मेश्राम के घर में किराएदार के रूप में रहकर टाटीबंध स्थित शराब दुकान में काम कर रहा था। शुक्रवार दोपहर तीन बजे कृष्णा रोज की तरह काम पर जाने के लिए घर से निकला।

घर से कुछ दूर पर स्थित कृष्णा प्रोविजन स्टोर गुढ़ियारी के पास जैसे ही वह पहुंचा, तभी पीछे से दो अलग-अलग बाइक में सवार होकर छह युवक पहुंचे। चारों के हाथ में लाठी-डंडा और अन्य घातक हथियार थे। युवकों ने बिना कुछ कहे कृष्णा नेपाली पर डंडे से जोरदार हमला किया। इस दौरान एक हमलावर ने उसके पेट में चाकू से दो-तीन वार कर दिया। इस हमले में कृष्णा गंभीर रूप से घायल हो गया।

मकान मालिक के बेटे ने पहुंचाया अस्पताल

कृष्णा नेपाली पर युवकों ने जैसे ही हमला किया, पास के पान ठेले में खड़े मकान मालिक फागूराम के बेटे सोनू मेश्राम ने यह देखकर उसे बचाने की कोशिश की। इस बीच छहों हमलावर वहां से भाग निकले। सोनू ने घायल कृष्णा को तत्काल पास के अस्पताल में पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दोस्त निकले हमलावर

पुलिस ने बताया कि टाटीबंध में एक शराब अहाता में दो महीने से मजदूरी कर रहे कृष्णा नेपाली की हत्या करने वाले उसके दोस्त ही निकले। दरअसल जुए की रकम को लेकर तीन दिन पहले दोस्तों से उसका विवाद हुआ था। यह विवाद आज फिर बढ़ा। इसके बाद दोस्तों ने पूरी योजना बनाकर उस पर जानलेवा हमला कर दिया।

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने हमला करने वाले युवकों का नाम पुलिस को बताया है। इनमें विकासनगर के विकास वर्मा, रूपेश वर्मा, मोनू कोरथे, करण राठौर समेत दो अन्य शामिल है। देर रात आरंग इलाके में छिपे छहों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामले का खुलासा शनिवार को पुलिस करेगी।

Spread the love